Logo
स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार आज जावंगा गांव पहुंचे और जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, जल-जंगल-जमीन बचानी है तो कांग्रेस को वोट करें।

दंतेवाड़ा/पंकज सिंह भदौरिया- लोकसभा चुनाव के चलते कांग्रेस के दिग्गज नेता छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार आज गीदम के जावंगा गांव पहुंचे और उन्होंने सभा को संबोधित किया है। आदिवासियों के हित में बोलते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि, जल-जंगल-जमीन बचानी है तो कांग्रेस को वोट करें...

गरीबों के लिए भाजपा कुछ नहीं करेगी 

जावंगा में जनसभा के दौरान कन्हैया कुमार ने बताया कि, भाजपा गरीबों और वंचितों के लिए कुछ नहीं करने वाली है। यह पार्टी सिर्फ आपका शोषण कर सकती है। इसके बाद कवासी लखमा का जिक्र करते हुए कहा कि, वे पहले भी विधायक रहे हैं और मंत्री रहे हैं। वे बखूबी इस इलाके की समस्या के बारे में जानते हैं। 

जल-जंगल-जमीन की लड़ाई जारी है 

कन्हैया कुमार ने कहा कि, एनएमडीसी का मुद्दा हो या तेंदू पत्ता का रेट देने की बात हो, इस इलाके में शिक्षा देने की बात हो या फिर स्वास्थ्य की बात हो विधासभा में उठाया जा रहा है। कवासी लखमा जल-जंगल-जमीन की लड़ाई लड़ रहे हैं। इसलिए उन्हें वोट करें, नहीं तो भाजपा ना पहाड़ बचने देगी ना ही नाला बचने देगी, क्योंकि जिस तरह से खदानों को बेचा जा रहा है, ऐसे तो सबकुछ खत्म हो जाएगा। 

पीएम मोदी खदानों को बेच रहे हैं

कन्हैया कुमार का साफ तौर पर कहना है कि, प्रधानमंत्री खदानों को अपने दोस्तों को बेच रहे हैं। ऐसे मुद्दों को उठाने के लिए कवासी लखमा जैसी मजबूत आवाज को दिल्ली में होने की जरूरत है। इसलिए आज मैं उनके समर्थन में आया हूं। इंडिया ब्लॉक को लगातार समर्थन मिल रहा है। क्योंकि मोदी सरकार मंहगाई कम करने और रोजगार देने में विफल रही है। 

5379487