Logo
कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज रायपुर ने दीपावली मिलन और प्रतिभा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया| समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को स्वर्ण और रजत पदकों से किया सम्मानित

रायपुर। कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज रायपुर ने दीपावली मिलन और प्रतिभा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने भगवान परशुराम जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कक्षा 10वी, 12वीं, स्नातक, स्नातकोत्तर और विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले 6 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल (स्वर्ण), 72 छात्र-छात्राओं को सिल्वर मेडल (चांदी) और विशिष्ट पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पं. अरुण पाठक ने बताया कि राम और रावण में रावण राम जी से अधिक विद्वान, अधिक धनवान और अधिक बलशाली थे लेकिन इसके बावजूद भी वह रामचन्द्र जी से परास्त हो गया। क्योंकि राम जी संस्कारवान थे। इसलिए सभी माता-पिता को अपने बच्चों में सर्वप्रथम संस्कार की शिक्षा दिया जाना चाहिए।

प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान

कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज रायपुर के अध्यक्ष पं. अरुण शुक्ल जी की पत्नी सुधा शुक्ला ने अपने ससुर, पूर्व अध्यक्ष कान्यकुब्ज सभै, शिक्षा मंडल व्यावसायिक भवन और आशीर्वाद भवन के निर्माता पूर्व विधायक स्व. मुन्ना लाल शुक्ल (दद्दू) की स्मृति में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पारितोषिक (मेडल) के लिए पांच लाख रुपए का चेक कान्यकुब्ज ब्राह्मण सभा-शिक्षा मण्डल को दिया। समाज के अध्यक्ष पं. अरुण शुक्ल ने समाज के उत्तरोत्तर तरक्की के विषय में बताते हुए सहयोग और मार्गदर्शन के लिए सभी समाज के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। सभा के सचिव सुरेश मिश्र ने आय-व्यय की वार्षिक रिपोर्ट सचिवीय प्रतिवेदन के माध्यम से अवगत कराया।

5379487