Logo
बाइक सवार तीन बदमाशों ने मुफ्त में पेट्रोल नहीं देने पर चाकू से हमला किया। पुलिस दोनों घटनाओं में संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही ।

रायपुर। राजधानी में बदमाशों की गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंच गई है। बदमाश पेट्रोल पंप में अपनी बाइक में जबरन पेट्रोल डालने का प्रयास कर रहे हैं, तो कहीं बदमाश आपसी लड़ाई के कारण आम लोगों के वाहनों में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं। राजधानी में रविवार से सोमवार के बीच बदमाशों ने टिकरापारा तथा खमतराई थाना क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाते हुए एक पेट्रोल पंप कर्मी पर चाकू से हमला कर दिया तथा भनपुरी में बदमाशों ने आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ की।

पुलिस के मुताबिक, टिकरापारा थाना क्षेत्र में लालपुर स्थित पुजारी हाईवे फ्यूल्स के मैनेजर एश्वर्य देवांगन ने बाइक सवार तीन बदमाशों के खिलाफ पंप कर्मी प्रशांत मिश्रा के साथ मारपीट तथा उस पर चाकू से हमला करने की शिकायत दर्ज कराई है। एश्वर्य ने पुलिस को बताया है कि रविवार को बाइक सवार तीन बदमाश पेट्रोल पंप पहुंचे और अपनी बाइक की टंकी खोलकर पेट्रोल पंप के पेट्रोल डालने वाले नोजल को अपने कब्जे में लेकर अपनी बाइक में जबरन पेट्रोल डालने की कोशिश करने लगे। पंप कर्मी ने विरोध किया, तो बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की। एश्वर्य ने पुलिस को बताया है कि बदमाश प्रशांत के साथ मारपीट कर रहे थे, तब पेट्रोल पंप में मौजूद अन्य कर्मी बीच-बचाव करने आए, तब एक बदमाश ने अपनी जेब से चाकू निकालकर पंपकर्मियों को डराने की कोशिश की। इस दौरान बदमाश अपने पास रखे चाकू से प्रशांत की कमर पर वार कर वहां उपस्थित लोगों को डराते हुए मौके से फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस तीन संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

शराब के नशे में मारपीट के बाद वाहनों में तोड़फोड़

इधर, खमतराई थाना क्षेत्र में बिरगांव तथा भनपुरी के दो गुटों के बीच हुए झगड़े में सोमवार को बिरगांव के 15 से 20 बदमाशों ने भनपुरी में उत्पात मचाते हुए लोगों के वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। वाहनों में तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों के खिलाफ पुलिस बदमाशों के खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज कर पंकज कुशवाहा तथा उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर अन्य बदमाशों की पुलिस पतासाजी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक खमतराई स्थित मेट्रो बार के बाहर रविवार को बिरगांव तथा भनपुरी के लड़कों ने अलग-अलग समूह में शराब पी। शराब पीने के बाद बिरगांव के लड़के भनपुरी के लड़कों के साथ गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान भनपुरी के लड़कों ने बिरगांव के लड़कों के साथ मारपीट की। मारपीट की घटना से आहत बिरगांव के लड़के सोमवार को 15-20 की संख्या में शाम साढ़े छह बजे के करीब भनपुरी पहुंचे और रास्ते में जिनकी गाड़ी दिखी, उसमें तोड़फोड़ करने लगे।

लोगों ने थाने का घेराव किया

बदमाशों द्वारा वाहनों में तोड़फोड़ की घटना से नाराज लोगों ने थाने का घेराव करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर पंकज कुशवाहा, सुनील साहनी सहित उनके अन्य साथियों की पहचान की है। वाहनों में तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों की पुलिस खोजबीन करने की बात कह रही है।

5379487