Logo
अंबिकापुर जिले से एक परेशान करने वाला वीडियो सामने आया है। सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीण गर्भवती महिला को कांवर में अस्पताल लेकर जा रहे हैं। 

संतोष कश्यप-अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से एक परेशान करने वाला वीडियो सामने आया है। सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीण गर्भवती महिला को कांवर में अस्पताल लेकर जा रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह वीडियो सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड के ग्राम मरेया का बताया जा रहा है। सड़क के अभाव में ग्रामीण गर्भवती महिला को कांवर से केदमा अस्पताल लेकर जा रहे हैं। 

सड़क मरम्मत की मांग को लेकर लोगों ने किया था चक्काजाम 

वहीं तीन दिन पहले सीतापुर में सड़क मरम्मत की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम किया। जिसके कारण आवागमन बाधित हो गया। इस दौरान यात्री बसों को परिवर्तित मार्ग से रवाना किया गया। वहीं भारी वाहनों के जाम में फंसे होने की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

कारगिल चौक में किया था चक्काजाम 

दरअसल विकास मंच और व्यापारी संघ के नेतृत्व में कारगिल चौक में चक्काजाम किया गया। जर्जर नेशनल हाईवे की वजह से सालों से ग्रामीण धूल- मिटटी से परेशान हो गए हैं। इस दौरान नायाब तहसीलदार और नेशनल हाईवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं अधिकारियों ने चक्काजाम में बैठे लोगों को समझाने की बहुत कोशिश की साथ ही उन्होंने दीपावली के बाद सड़क मरम्मत कराने का आश्वासन भी दिया है।

इसे भी पढ़ें : फर्जी कलेक्टर गिरफ्तार : सरपंच से की थी लाखों रुपए की मांग, पुलिस ने बिलासपुर से दबोचा

अनिश्चितकालीन प्रदर्शन की चेतावनी 

आक्रोशित आंदोलनकारी तत्काल सड़क का डामरीकरण कराने की अपनी मांग पर अड़ गए थे। लोगों का कहना है कि, शासन-प्रशासन अगर सड़क की मरम्मत नहीं कर सकती है, तो हम चंदा करके सड़क की मरम्मत करा देंगे। इससे जानलेवा बन चुकी धूल से नगर को मुक्ति तो मिलेगी। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक अनिश्चितकालीन चक्काजाम और विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

5379487