Logo
हरिभूमि ने कुछ प्रत्याशियों से बातचीत कर उनके धार्मिक क्रियाकलापों का जायजा लिया। भूपेश सरकार के मंत्री जयसिंह अग्रवाल (government minister Jaisingh Aggarwal)चुनावी आपाधापी खत्म होने के बाद माता वैष्णवदेवी (Mata Vaishnavdevi)की यात्रा पर रहे।
  • छत्तीसगढ़ के नेता कई राज्यों के धार्मिक भ्रमण पर, 3 दिसंबर को आएंगे विस चुनाव के नतीजे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले और 17 नवंबर को दूसरे चरण का चुनाव होने के बाद सियासी दलों के प्रत्याशियों (candidates)के पास चुनाव (elections)परिणाम का इंतजार करना ही सबसे बड़ा काम रह गया है। इसी बीच कई प्रत्याशी खुद की जीत और पार्टी की सरकार बनने की कामना को लेकर धार्मिक स्थलों पर देवी-देवताओं की शरण में जा रहे हैं। हरिभूमि ने कुछ प्रत्याशियों से बातचीत कर उनके धार्मिक क्रियाकलापों का जायजा लिया। भूपेश सरकार के मंत्री जयसिंह अग्रवाल (government minister Jaisingh Aggarwal)चुनावी आपाधापी खत्म होने के बाद माता वैष्णवदेवी (Mata Vaishnavdevi)की यात्रा पर रहे।

अभनपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू चुनाव अभियान पूरा होने और 17 तारीख को मतदान होने के बाद वे धार्मिक यात्राओं में व्यस्त हैं। उन्होंने बताया कि वे अपने क्षेत्र के राजीवलोचन मंदिर से लेकर मध्यप्रदेश के मैहर,अमरकंटक और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित रतनपुर महामाया मंदिर गए। इस यात्रा के दौरान धर्मस्थलों पर उन्होंने अपनी चुनावी जीत, राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के साथ ही प्रदेश में सुख-शांति की कामना की। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं बिल्हा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक तिरुपति बालाजी में, साथ में रजनीश सिंह एवं भूपेंद्र सवन्नी। मैहर देवी की शरण में धनेन्द्र साहू। गुलाब कमरो अपने साथियों के साथ सीतामढ़ी हरचौका मंदिर पहुंचे। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं बेलतरा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विजय केशरवानी ने उज्जैन में महाकाल के दर्शन किए। कामाख्या देवी मंदिर में नारायण चंदेल।

छाया पहुंचीं साई बाबा मंदिर

धरसींवा से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा रविवार को कांग्रेस पार्टी के अपने समर्थकों के साथ कुम्हारी स्थित साईं बाबा मंदिर पहुंची थीं। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान उनके साथ काम करने वाले कार्यकर्ताओं के साथ साईं बाबा मंदिर जाना उनके लिए काफी सुखद रहा। कांग्रेस के विधायक एवं मौजूदा प्रत्याशी गुलाब कमरो अपने साथियों के साथ मनेंद्रगढ़-चिरमिरी के भरतपुर विकासखंड स्थित सीतामढ़ी हरचौका मंदिर पहुंचे।उन्होंने कहा कि चुनाव अभियान की व्यस्तता के बाद अब साथियों के साथ मंदिर जाना उन्हें संतोषप्रद लगा है।

कुलदीप दतिया मंदिर जाने की तैयारी में

रायपुर उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप जुनेजा वैसे तो हर चुनाव के बाद पूरे पांच साल सियासत में सक्रिय रहते हैं,लेकिन अब 17 नवंबर को मतदान होने के बाद उनकी सियासी सक्रियता कम हुई है। उन्होंने बताया कि वे सोमवार को दतिया ग्वालियर माता के मंदिर जाने की तैयारी में हैं। वे यहां अपने बेटे के साथ जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी मान्यता है कि दतिया मंदिर में जाने से मनौती पूरी होती है।

चंदेल पहुंचे कामाख्या देवी जांजगीर

चांपा से भाजपा प्रत्याशी और निवृत्तमान नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने चुनावी व्यस्तता के बाद असम के गुवाहाटी स्थित कामाख्या देवी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। वे यहां परिवार सहित पहुंचे थे। श्री चंदेल ने कहा कि यह मंदिर पूरे देश में प्रसिद्ध है। यहां आकर उन्होंने प्रदेश की सुख-शांति और समृद्धि की कामना के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भय और भूख से मुक्त हो, ये भी उनकी कामना है।

कौशिक बालाजी की शरण में

बिल्हा से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक इस समय तिरुपति बालाजी में मौजूद हैं। साथ में उनके परिवार व पार्टी के सदस्य भी इस धार्मिक यात्रा में शामिल हैं। श्री कौशिक ने कहा कि उनका चुनावी अभियान अच्छा रहा है। श्री कौशिक के साथ बेलतरा से भाजपा विधायक रजनीश सिंह एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सवन्नी भी हैं।

5379487