Logo
कांकेर में बच्चे को बचाने के लिए पालतू कुत्ता शेरू दमखोर तेंदुए से भिड़ गया। जिसके बाद बच्चे को पकड़कर ले जा रहा तेंदुआ उसे छोड़कर भाग निकला। 

गौरव श्रीवास्तव- कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तेंदुए ने 11 साल के बच्चे पर हमला कर दिया। तेंदुआ बच्चे को पकड़कर ले जा रहा था तभी, पालतू कुत्ता शेरू ने तेंदुए पर हमला कर दिया। जिसके बाद तेंदुआ बच्चे को छोड़कर जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। वहीं हमले में घायल बच्चे का इलाज रायपुर के डीकेएस अस्पताल में चल रहा है। आदमखोर तेंदुए ने अब तक तीन बच्चों को अपना शिकार बना चुका हैं।

दरअसल दुधावा के पटेलपारा में मंगलवार की शाम करीब 6 बजे 11 साल का बच्चा नीरज ध्रुव अपने घर से अपने चाचा के घर जाने निकला था। तभी अचानक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और उसका गला पकड़कर जंगल की ओर भाग रहा था। तभी पालतू कुत्ता शेरा सामने आ गया और तेंदुए से भिड़ गया। शेरू की बहादुरी से तेंदुआ बच्चे को छोड़कर भाग निकला। जिसके बाद बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया है। रायपुर के डीकेएस अस्पताल में बच्चे का इलाज चल रहा है। 

3 बच्चों को निशाना बना चुका है तेंदुआ 

क्षेत्र में तेंदुआ अब तक 3 बच्चों को निशाना बना चुका है, एक बच्चे की मौत भी हो चुकी है। ग्रामीणों में वन विभाग के सुस्त रवैया से खासी नाराजगी है। ग्रामीणों का कहना है कि, शाम होते ही उनका घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। अपने खेत भी नहीं जा पा रहे है और वन विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है।

इसे भी पढ़ें...कांग्रेस की यात्रा का समापन आज : पीसीसी प्रभारी पायलट भी हुए शामिल

आदमखोर तेंदुए को तलाशने में जुटा वन विभाग 

वन विभाग ने आदमखोर हो चुके इस तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। वहीं अधिकारी दावा कर रहे है, की जल्द ही तेंदुए को पकड़कर दूर जंगल में छोड़ा जाएगा। डीएफओ आलोक बाजपाई ने बताया की वन विभाग की टीम रोजाना इलाके में गस्त कर रही है। रायपुर से भी एक्सपर्ट की टीम आ चुकी है, जो लगातार तेंदुए को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है। तेंदुए को रेस्क्यू कर दूर जंगल में छोड़ने की प्लानिंग है।
 

5379487