Logo
छत्तीसगढ़ में हुआ शराब घोटाला और सट्टा ऐप का मामला एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आ गया है। इसे लेकर अब पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाए हैं।

रायपुर। महादेव सट्टा एप को लेकर प्रदेश में नए सिरे से सियासत शुरू हो गई है। संसद के दोनों सदनों में छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले पर बात होने के बाद अब एक बार फिर से पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अब सट्टा ऐप पर सवाल उठाए हैं। श्री बघेल ने कहा है कि, 'महादेव' ही अब तक बंद नहीं हुआ और गजानंद ऐप चालू हो गया है। साथ ही शराब घोटाले पर भी उन्होंने बीजेपी पर सियासत करने का आरोप लगाया है।

श्री बघेल ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, हमारी सरकार में हमने गूगल को पत्र लिखकर महादेव सट्टा ऐप को बैन करने को कहा था। लेकिन डबल इंजन की सरकार में महादेव एप कैसे चल रहा है। उनहोंने कहा कि, महादेव एप तो अभी बंद हुआ ही नहीं, उल्टे अब गजानंद एप सामने आ गया है। 

सप्लायर क्यों नहीं बदला- पूर्व सीएम
 
शराब घोटाले का मामला एक दिन पहले राज्यसभा में गूंजा था। इसके बाद अब शराब घोटाले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि, छत्तीसगढ़ में हुआ शराब घोटाला कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के साथ जुड़ा हुआ है। इसी मसले पर पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि, चुनाव के पहले इतने आरोप लगाए, लेकिन सप्लायर नहीं बदला गया। अगर वो गलत था, तो सप्लायर क्यों नहीं बदला गया है। सरकार में चंदे का धंधा चल रहा है। 

गौ तस्करी के लिए लिया जा रहा चंदा 

गौ तस्करी को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि, विश्व गोमांस का व्यापार भारत में दूसरे नंबर पर है। इसके पीछे कारण डबल इंजन की सरकार है। सबसे बड़े बीफ निर्यातक से बीजेपी ने चंदा लिया है। जब चंदा ले रहे हैं, तो फिर कार्रवाई कैसे होगी। साथ ही कहा कि, बजरंग दल जैसे संगठन विरोध प्रदर्शन का नाटक कर रहे हैं।   डबल इंजन की सरकार है, तो विरोध प्रदर्शन की जरूरत क्यों पढ़ रही है। 

यात्री ट्रेनों की हालत खराब 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के यात्री ट्रेनों की हालत पर कहा कि, यात्री ट्रेनें रद्द हो रही हैं। लेकिन माल गाड़ी लगातार चल रही है। छत्तीसगढ़ से इतने सांसद हैं, यात्रियों के बारे में सोचना चाहिए। लेकिन यह सभी इस बारे में नहीं सोच रहे।

5379487