Logo
कवर्धा जिले के लोहारीडीह कांड को लेकर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। आईजी दीपक कुमार झा के मुताबिक टीआई, एसआई समेत 23 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

संजय यादव- कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह अग्निकांड पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। आईजी दीपक कुमार झा ने शुक्रवार की शाम बड़ी जानकारी मीडिया से साझा की है। श्री झा ने बताया कि, लाहारीडीह की घटना के बाद रेंगाखार थाना प्रभारी, एसआई महामंगलम, एसआई अंकिता समेत 23 पुलिसकर्मिसों को लाइन अटैच किया गया है। वहीं DSP संजय ध्रुव को हटाकर कृष्णा चंद्राकर को प्रभार दिया गया है। 

एक सप्ताह में तीन मौतें

उल्लेखनीय है कि, कवर्धा जिले के लोहारीडीह में एक सप्ताह के भीतर 3 लोगों की अलग- अलग कारणों से मौत हो गई है। इनमें 14 सितंबर की दरमियानी रात शिव प्रसाद साहू की लाश मध्यप्रदेश के बिरसा थाना क्षेत्र में पेड़ से लटकती मिली थी। शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने हत्या के शक में रघुनाथ साहू के घर पर आग लगा दी, जिससे रघुनाथ साहू की जलने से मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें...लोहारीडीह हत्याकांड : जेल में बंद एक आरोपी की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत, बड़ी संख्या में कांग्रेसी पहुंचे अस्पताल 

गिरफतार युवक की जेल में मौत

वहीं इस मामले में पुलिस ने 33 महिलाओं समेत 69 ग्रामीणों को हत्या के शक में गिरफ्तार किया है। इन्हीं में से हत्या के आरोप में जेल भेजे गए प्रशांत साहू की जेल में मौत हो गई। मृतक के शरीर पर चोटों के गहरे निशान पाए गए हैं, जिससे ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशांत साहू की मौत पुलिस की पिटाई के चलते हुई है। अब इसी पर विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है।

5379487