Logo
लोहारीडीह कांड के आरोपी की जेल में मौत की सूचना के बाद पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा रातभर गांव में मौजूद रहें। वहीं मृतक युवक का आज अंतिम संस्कार होगा। 

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में आगजनी और हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. जिसके बाद  मृतक युवक प्रशांत साहू का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए युवक के दोनों भाई और मां को जेल से अनुमति मिली है। देर रात पोस्टमार्टम के बाद से शव लोहारीडीह गांव पहुंचा था।

दरअसल लोहारीडीह गांव में हुए आगजनी और हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक प्रशांत साहू को गिरफ्तार किया था। लेकिन प्रशांत साहू की बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में जेल में मौत हो गई। इस मामले में एक्शन लेते हुए देर रात एडिशनल एसपी विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है। वहीं मृतक युवक का शव  पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है। वहीं जेल में मरने वाले युवक का गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

एएसपी सस्पेंड 

गृहमंत्री शर्मा ने बताया की प्रथम दृष्टया में पाया गया की जेल में बंद लोगों के शारीर में चोट के निशान है। गांव वालों ने कहा की कुछ बड़े अधिकारियों के निर्देश में लोगों को पीटा गया है। जिसके बाद मामले में एक्शन लेते हुए सीएम साय के निर्देश के बाद एसपी विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक 20 को : सीएम साय की अध्यक्षता में कई मसलों पर होगी चर्चा

10 लाख के मुआवजे की घोषणा 

सूचना मिलते ही गृहमंत्री विजय शर्मा लोहारीडीह पहुंचे थे। इसी बीच उन्होंने बताया की जेल में मौत हुई है, तो यह जांच का विषय है। फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी। साथ ही मृतक के मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा राशि की घोषणा भी की गई है। आगे भी इस विषय में जांच जारी रहेगी। फिलहाल परिवार के सदस्यों की जिम्मेदारी आने वाले कुछ समय तक शासन प्रशासन लेगी।
 

5379487