Logo
कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव में रविवार को आगजनी के बाद, जेल में युवक की मौत के बाद सियासत और गरमा गई है। अब कांग्रेस ने 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है।

संजय यादव- कवर्धा। कांग्रेस पार्टी ने 21 सितंबर शनिवार को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। गुरुवार को कवर्धा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर इस आश्य का ऐलान किया। 

उल्लेखनीय है कि, कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव से लौटने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। कांग्रेस नेताओं ने गृहमंत्री के जिले में घटना होने के चलते गृहमंत्री को बर्खास्त करने की मांग मुख्यमंत्री से की। 

इसे भी पढ़ें...लोहारीडीह में गम, गुस्सा और सियासत : जेल में मृत युवक का अंतिम संस्कार, बघेल बोले- उसे मार डालने वालों पर हो कार्रवाई

हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच की मांग 

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि, पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमराई है। उन्होंने लोहारीडीह घटना की जांच हाईकोर्ट की सिटींग जज से कराने की मांग भी रखी। इसके साथ ही आगजन में जान गंवाने वाले कचरू साहू का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने की है। रेंगाखार थाने की सीसीटीवी फुटेज निकलवाने की मांग करते हुए कांग्रेस नेताओं ने पुलिस प्रशासन और गृहमंत्री पर नाकामी का आरोप लगाया है।

5379487