Logo
कांग्रेस ने बस्तर लोकसभा से विधायक कवासी लखमा को टिकट दिया है। फिलहाल अभी भी छत्तीसगढ़ की चार सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा बाकी है। 

रायपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने विधायक कवासी लखमा को टिकट दिया है। अभी भी छत्तीसगढ़ की चार सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा बाकी है। 

इससे पहले प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। कांग्रेस ने राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रायपुर लोकसभा से विकास उपाध्याय, महासमुंद लोकसभा से ताम्रध्वज साहू, दुर्ग लोकसभा से राजेन्द्र साहू, कोरबा लोकसभा से ज्योत्सना महंत और जांजगीर-चांपा से डॉ. शिव डहरिया को चुनावी मैदान में उतारा है। 

कांग्रेस ने जारी की सूचना
कांग्रेस ने जारी की लिस्ट 

टिकिट मांगने गए थे दिल्ली 

उल्लेखनीय है कि, पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। सोमवार को वे अपने बेटे और समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंच गए, जहां पार्टी आलाकमान के सामने ही बैज के बजाय अपने बेटे हरीष को टिकट देन की मांग जोरदार ढंग से उठाई है। दरसअल, पीसीसी चीफ दीपक बैज बस्तर से सांसद हैं। विश्वस्त सूत्रों की माने तो दीपक बैज के साथ कवासी लखमा और हरीश लखमा का नाम लोकसभा टिकट के लिए सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि, कवासी लखमा और समर्थकों की भरपूर इच्छा और कोशिश है कि, टिकट हरीश को ही मिले।

कई नेताओं और समर्थकों के साथ पहुंचे दिल्ली 

पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के साथ विक्रम मंडावी, संतराम नेताम, मिथलेश स्वर्णकार, राजीव शर्मा, राजमन बेंजाम समेत कुछ जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य भी दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने हाईकमान से कवासी लखमा या फिर उनके सुपुत्र बेटे हरीश लखमा को टिकट देने की मांग की है। कल 4 मार्च की रात को दिल्ली में प्रत्याशियों को लेकर बैठक रखी गई थी। बैठक में कई नामों को लेकर चर्चा हुई है। इसी के बाद छत्तीसगढ़ से गए नेताओं ने हाईकमान से मिलकर अपनी बात रखी और दीपक बैज को टिकट नहीं दिए जाने की बात कही है।

हरीश बोले- हमें टिकट दे पार्टी 

हरीश लखमा ने बातचीत के दौरान मीडिया को बताया कि, वे तमाम नेता सीनियर नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं। ये पूरी तरह से सामान्य मुलाकात है। हम चाहते हैं कि, पार्टी इस बार हमें मौका दे और टिकट हमें दिया जाए। इसी मांग को लेकर हम सभी दिल्ली हुए हैं।

बैज की सीट पर लखमा परिवार के दावेदारी की चर्चा

आपको बता दें कि, बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज की सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के नाम की खूब चर्चा है। पार्टी सूत्रों की माने तो दीपक बैज ने खुद भी इस बार बस्तर से चुनाव लड़ने के लिए कोई खास रुचि नहीं दिखाई है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि, यहां से लखमा परिवार से किसी एक को टिकट देकर मैदान में उतारा जा सकता है।

CH Govt hbm ad

Latest news

5379487