Logo
लोकसभा में बतौर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के पहले ही भाषण पर देशभर में बवाल मच गया है। भाजपा ने राहुल पर 110 करोड़ हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि, राहुल ने भाजपा को बेनकाब कर दिया है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM अरुण साव ने आज राजधानी रायपुर प्रेस कान्फ्रेंस लेकर राहुल गाँधी के बतौर नेता प्रतिपक्ष लोकसभा में दिए गए भाषण की निंदा की। श्री साव ने कहा कि, राहुल के भाषण से हिंदू समाज आहत हुआ है।

श्री साव ने कहा कि, राहुल 2004 से सांसद हैं, इस बार बतौर नेता प्रतिपक्ष उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण दिया। उनके अभिभाषण में राष्ट्रपति को लेकर कोई जिक्र नहीं हुआ। उनका पूरा भाषण एक-एक मुद्दे पर झूठ का पुलिंदा था। श्री साव ने कहा कि, झूठ परोसने के लिए देश की सबसे बड़े पंचयात को उन्होंने चुना, यह अत्यंत दुर्भाग्यजनक है। अग्निवीर पर झूठ बोला, किसानों पर झूठ बोला।

राहल को हिंदू की परभाषा नहीं मालूम : साव

श्री साव ने कहा कि, राहुल गाँधी ने लोकसभा में यहां तक कहा दिया कि, जो लोग अपने आपको हिन्दू कहते हैं वे 24 घंटे हिंसा की बात करते हैं। उनका यह बयान देश के हिन्दुओं का अपमान है। नेता प्रतिपक्ष को हिन्दू की परिभाषा नहीं मालूम। राहुल गांधी इस बात को भूल गए देश में आपातकाल लगाकर हिंसा किसने कराई। राहुल के बयान से 110 करोड़ हिन्दुओं का अपमान हुआ है। 

भाजपा करेगी प्रदर्शन

उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि, बीजेपी राहुल के बयान के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। डिप्टी CM अरुण साव ने कहा-पार्टी योजनाबद्ध तरीके से प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि, बीजेपी राहुल के बयान की कड़ी निंदा करती है। इस विषय पर पूरा हिन्दू समाज आहत हुआ है।

राहुल का प्रभावी था, बीजेपी उसे गलत तरीके से पेश कर रही : भूपेश

वहीं मंगलवार को राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, राहुल गांधी के भाषण पर सभी की नजरें लगी थीं। राहुल गांधी का भाषण नेता प्रतिपक्ष के तौर पर प्रभावी था, सभी विषयों पर राहुल गांधी ने अपनी बात रखी। डरो मत, डराओ मत की सीख से भाजपा को चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि, BJP की सरकार हर वर्ग को डराने का काम कर रही है। भारत की सभ्यता में डर की कोई जगह नहीं है। 

BJP का राष्ट्रवाद मुसोलिनी और हिटलर का राष्ट्रवाद: बघेल 

श्री बघेल ने कहा कि, BJP का राष्ट्रवाद मुसोलिनी और हिटलर का राष्ट्रवाद है, वहीं हमारा राष्ट्रवाद गांधीजी और संतों का दिखाया राष्ट्रवाद है। BJP की सोच है जो विरोध में बात करे उसे कुचल दो। उन्होंने कहा कि, पहली बार संसद में BJP की सरकार बैकफुट पर आई है। उन्होंने कहा कि, हिंदू समाज का प्रतिनिधित्व BJP नहीं करती है। BJP का रास्ता षड्यंत्र, हिंसा, नफरत का रास्ता है। यह रास्ता देश की जनता का हो ही नहीं सकता है। BJP राहुल गांधी के बयान को गलत ढंग से पेश कर रही है।

5379487