Logo
छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। पिछली सरकार के दौरान इसमें बड़ा घाटाला उजागर हुआ, वहीं प्लेसमेंट कंपनी की मनमानी को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान शराब की ओवररेट और अवैध बिक्री का मुद्दा भाजपा विधायक राजेश मूणत ने उठाया। रायपुर प. क्षेत्र के विधायक मूणत ने प्लेसमेंट कंपनी पर प्रदेश को लूटने का बड़ा आरोप लगाया। इस पर विभागीय मंत्री की अनुपस्थिति में जवाब दे रहे स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने ओवररेट बिक्री को लेकर प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ जांच कराने का ऐलान किया। 

छत्तीसगढ़ में सरकार चलाती है शराब दुकानें

उल्लेखनीय है कि, छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ वर्षों से ठेका प्रणाली खत्म कर शराब की दुकाने सरकार ही चला रही है। इसके लिए कर्मचारी प्लेसमेंट कंपनी के माध्यम से रखे गए हैं। ठेके के दौर में एक-दूसरे ठेकेदारों में काम्पीटिशन के चलते उपभोक्ताओं को फायदा मिलता था। वहीं सरकारी इनवाल्वमेंट नहीं होने के कारण ठेकेदार हर तरह की ब्रांड रखते थे। लेकिन जब से सरकार शराब दुकानें चला रही है, ज्यादातर शराब के ग्राहक दुकान के बाहर पहुंचते ही ब्रांड नहीं मिलने और कर्मचारियों के दुर्व्यवहार की शिकायत करते मिलते हैं।

मूणत बोले- प्रदेश को लूट रही प्लेसमेंट एजेंसी

मंगलवार को इन्हीं सभी बातों को उठाते हुए राजेश मूणत ने प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी। श्री मूणत के सवाल उठाने के बाद शराब घोटाले को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस होने लगी। भाजपा विधायक रिकेश सेन ने कहा- मंत्री प्लेसमेंट कंपनी के पक्ष में बात कह रहे हैं यह आश्चर्यजनक है। इस पर मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा- प्लेसमेंट कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अगर सदस्यों को गड़बड़ी की आशंका है तो प्लेसमेंट एजेंसी की जांच कराई जाएगी।

File Photo
भाजपा विधायक राजेश मूणत 

 

5379487