Logo
दो चोर चोरी करते-करते आलीशान मकान में रह रहे थे और एक जमीन भी ले रखी थी। लेकिन अब यह दोनों जेल की हवा खाएंगे...

बलौदाबाजार- छत्तीसगढ़ के भाटापारा में दो चोर मजे की जिंदगी जी रहे थे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि, एक दिन उनका आलीशन घर और उन्हें पुलिस पकड़ कर ले जाएगी। यह दोनों चोर ओडिशा और बालौदाबाजार के आसपास चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। हालांकि पुलिस की इनपर नजर थी और उन्होंने मौका देखकर इन दोनों को धर दबोच लिया। 

दरअसल, भाटापारा के आसपास चोरी की घटनाओं की सूचना मिल रही थी। ऐसे में पुलिस को समझ नहीं आ रहा था कि, आखिर इन घटनाओं का असली गुनहगार कौन है। हालांकि पुलिस और सायबर सेल की टीम ने तहकीकात शुरू की और सीसीटीवी को खंगालना शुरू कर दिया। इसके बाद इन दोनों चोर की जानकारी प्राप्त हुई और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

भाटापार में किराये का मकान लेकर रहते थे 

बता दें, दोनों चोर भाटपारा में किराये के मकान में रहते थे। जहां सुख-सुविधा का पूरा सामान मिला है। पुलिस ने इन दोनों के पास से सोनो चांदी के जेवरात और बुलेट मोटरसाइकिल जब्त किया है। इसके अलावा चोरों ने एक जमीन खरीदी है। 

लॉ विस्टा के एक बंगले में लाखों की चोरी

शहर के सबसे ज्यादा सुरक्षित और पॉश कॉलोनियों में से शुमार लॉ विस्टा के एक बंगले में लाखों की चोरी की घटना को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने बंगले में काम करने वाले माली को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार माली ने बंगले की रेकी करने के बाद अपनी बायोममेट्रिक फिंगर का दुरुपयोग करते हुए बंगले के अंदर प्रवेश किया तथा चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने चोरी के अन्य पांच मामलों का भी खुलासा किया है। सभी मामलों को मिलाकर जांच टीम को 40 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा पुलिस अफसरों ने की है।

बंगाले में हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था है

मामले का खुलासा करते हुए आईजी अमरेश मिश्रा तथा एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि स्टील कारोबारी मनीष धुप्पड़ के बंगले में चोरी करने के आरोप में महासमुंद निवासी चेतन लाल साहू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अफसरों के अनुसार वेतन एक वर्ष पूर्व ही कारोबारी के बंगाले में माली का काम करने आया था। बंगाले में हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था है। बंगले के दरवाजे बायोमेट्रिक फिंगर के माध्यम से खुलते हैं.इसलिए कारोबारी ने अपने बंगले में काम करने वाले कर्मियों की बायोमेट्रिक फिगर अटैच की है। इसी बात का फायदा उठाते हुए माली ने बांगाने में मनीष के बेडरूम में प्रवेश कर आलमारी की चाबी से ताला खोला और साढ़े चार लाख कैश सहित 28 लाख के सोने-चांदी के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया।

5379487