Logo
संभागीय मुख्यालय स्थित मां दंतेश्वरी हवाई अड्डा परिसर में विमानों के लिए एप्रन पाथ वे, सड़क सहित अन्य निर्माण के लिए दो वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग ने लगभग 19 करोड़ रूपए का प्रस्ताव बना गया।

महेंद्र विश्वकर्मा-जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले के संभागीय मुख्यालय स्थित मां दंतेश्वरी हवाई अड्डा परिसर में विमानों के लिए एप्रन पाथ वे, सड़क सहित अन्य निर्माण के लिए दो वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग ने लगभग 19 करोड़ रूपए का प्रस्ताव बना गया। दो वर्ष बाद भी मुख्यालय की ओर से इसके लिए स्वीकृति नहीं मिली, जिससे निर्माण नहीं हो सका है।

एयरपोर्ट परिसर में दो विमान हैदराबाद और दिल्ली आना-जाना करते हैं। जिसमें से लगभग 150 से अधिक यात्री रहते हैं। बताया जा रहा है कि, एयरपोर्ट एप्रन, एप्रन, फ्लाइट लाइन या रैंप एयरपोर्ट का वह क्षेत्र है, जहां विमान पार्क किए जाते हैं। उतारे या लोड किए जाते हैं, ईंधन भरे जाते हैं, चढ़े जाते हैं या उनका रखरखाव किया जाता है। 

इन कामों के लिए किया जाता है एप्रन का उपयोग

हालांकि, एप्रन का उपयोग नियमों द्वारा कवर किया जाता है। जैसे वाहनों पर प्रकाश व्यवस्था, यह आमतौर पर रनवे या टैक्सीवे की तुलना में उपयोगकतार्ओं के लिए अधिक सुलभ होता है। एप्रन आम जनता के लिए आम तौर पर खुला नहीं होता है और पहुंच प्राप्त करने के लिए परमिट की आवश्यकता हो सकती है। विमान पार्किंग के लिए एप्रन के निर्दिष्ट क्षेत्रों को विमान स्टैंड कहा जाता है।

स्वीकृति का इंतजार

लोक निर्माण विभाग जगदलपुर के अनुविभागीय अधिकारी आरएन सिन्हा ने बताया कि, मुख्यालय से स्वीकृति होने के बाद टेंडर कर निर्माण कार्य किया जाएगा।

5379487