Logo
ऑनलाइन सट्टा संचालित करने अब तक डेढ़ सौ बैंक अकाउंट खुलवाए हैं आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने छह मोबाइल फोन तथा एक बैंक अकाउंट जब्त किया है।

रायपुर। ऑनलाइन महादेव सट्टा एप संचालित करने बैंक में काउंट खुलवाने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उन लोगों ने पुलिस को बताया है कि ऑनलाइन सट्टा संचालित करने अब तक डेढ़ सौ बैंक अकाउंट खुलवाए हैं आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने छह मोबाइल फोन तथा एक बैंक अकाउंट जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक सट्टा संचालित करने बैंक अकाउंट खुलवाने के आरोप में महेश तांडी, भिलाई निवासी राहुल कुमार देवांगन तथा ई. शंकर राव को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि अकाउंट खुलवाने के एवज में उन्हें पांच हजार रुपए मिलते थे। इसके साथ ही जिन लोगों के नाम से बैंक अकाउंट खुलवाते थे, उन्हें दो से तीन हजार रुपए दिए जाते थे।

सेविंग अकाउंट में मिलते थे 40 हजार

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि नरेंद को जो बैंक अकाउंट उपलब्ध कराते थे, नरेंद्र को उस बैंक अकाउंट में करंट तथा सेविंग अकाउंट की अलग-अलग कीमत मिलती थी। करंट अकाउंट के एवज में नरेंद्र को 40 तथा सेविंग अकाउंट के एवज में 20 हजार रुपाए मिलते थे। उसी आधार पर नरेंद्र उन्हें अकाउंट उपलब्ध कराने के एवज में पांच हजार तथा खाता धारक को पैसे देता था।

ओडिशा के रास्ते देशभर में अकाउंट का उपयोग

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि उन लोगों ने जिन लोगों के नाम से बैंक अकाउंट खुलवाया है. उन बैंक अकाउंट्स को ओडिशा के किसी नरेंद्र निहाल को उपलब्ध कराते थे। नरेंद के पास बैंक अकाउंट के साथ अकाउंट्स से जुड़े अन्य दस्तावेज चेक, एटीएम सहित अन्य जानकारी नरेंद्र के पास भेज देते थे। इसके बाद नरेंद्र प्राप्त बैंक अकाउंट्स को दिल्ली, मुंबई, पुणे में बैठे सटोरियों तक पहुंचाने का काम करता था।

नरेंद्र के संपर्क में ऐसे आया

महेश पूर्व में रायपुर में किसी कपड़ा दुकान में काम करता था। इसके बाद वह ओडिशा चला गया, वहां उसकी मुलाकात नरेंद से हुई। नरेंद्र ने महेश को अकाउंट खुलवाने के एवज में पैसे देने का लालच दिया। इसके बाद महेश ने ओडिशा से लौटकर अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर स्लम एरिया में रहने वाले 18 से 22 वर्ष के युवकों को पैसों का लालच देकर अकाउंट खुलवाने का काम किया। पुलिस के अनुसार खाता खुलवाने नया सिम कार्ड लेते थे।

5379487