Logo
बीजेपी की जीत की सबसे बड़ी वजह 'मोदी की गारंटी' है। इसलिए महतारी वंदन योजना का लाभ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश की महिलाओं को मिलने वाला है।

राजिम/सोमा शर्मा- विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की सबसे बड़ी वजह 'मोदी की गारंटी' बनी है। महतारी वंदन योजना का लाभ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश की महिलाओं को मिलने लग जायेगा। महिला और बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने इसकी घोषणा की है। साथ ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह की नव वधुओं को भी योजना का लाभ अगले महीने से मिलने की घोषणा गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री दयालदास बघेल ने किया है।

कन्या विवाह योजना संपन्न

राजिम में चल रहे कल्प कुंभ में सर्वाधिक 177 जोड़ों का विवाह मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत संपन्न हुआ है। मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई महिला और बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने प्रदेश की महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बड़ी सौगात देते हुए 'मोदी की गारंटी' वाली बड़ी चुनावी घोषणा को पूरा करते हुए महिलाओं के खाते में हर महीने 1 हजार रुपए डालने की पहली किस्त जारी करने की घोषणा की। जिसका लाभ लगभग 70 लाख से अधिक महिलाओं को मिलने जा रहा है। 

अधिकरियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री विवाह समारोह में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री दयालदास बघेल ने अधिकरियों को फार्म भरवाने के निर्देश दिए हैं। मंत्री बघेल से 21 साल से अधिक विवाहित हुई वधुओं का फार्म भरके अगले महीने उनके खातों में 1 हजार रूपए जाने की बात कही है। इसके लिए सभी आवश्यक कागजी कार्यवाही को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश प्रभारी मंत्री ने दिए हैं। 

5379487