Logo
मैनपाट की प्राकृतिक वादियों का आनंद लेने के लिए जर्मनी के टूरिस्ट पहुंचे हैं। इस सभी ने हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ भी पढ़ा है।

संतोष कश्यप/अंबिकापुर- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में स्थित मैनपाट की प्राकृतिक वादियों का आनंद लेने के लिए जर्मनी के टूरिस्ट पहुंचे हैं। इस सभी ने हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ भी पढ़ा है। हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। 
बता दें, मैनपाट छत्तीसगढ़ का शिमला कहा जाता है। मैनपाट की ख्याति विदेशों तक पहुंची हुई है। इसलिए यहां की वादियों को देखने के अक्सर विदेशी आते रहते हैं। इस वक्त भी मैनपाट के शैला रिसोर्ट में जर्मनी पर्यटक रुके हुए हैं। 

सिक्कम जैसी खूबसूरत वादियां मैनपाट में 

मैनपाट के पठार में सिक्किम की तरह खूबसूरत वादियों देखी जा सकती हैं। इसलिए इसे 'मुस्कुराइए आप मैनपाट में हैं' भी कहा जाता है। मानसून के वक्त तो यहां पर बादल ही बादल नजर आते हैं और यह जगह और भी सुंदर दिखाई देने लगती है। 

बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंचते हैं

यहां आने के बाद लोग जिंदगी की सुकून महसूस करते हैं। शीतल हवा, वादिया, झरना यह सबकुछ एक साथ अनुभव करने का मौका मिलता है। इसलिए बड़ी संख्या में पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं। साथ ही विदेशी पर्यटक भी यहां की वदियों को देखने के लिए पहुंचते हैं। मैनपाट के पठार और कई दर्शनीय स्थलों में पहुंचकर एन्जॉय करते हैं। 

5379487