Logo
छत्तीसगढ़ के डीकेएस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के आपरेशन थियेटर के अंदर रील्स बनाना तीन नर्सों को भारी पड़ गया। जिसके बाद तीनों को बर्खास्त कर दिया गया है।

रायपुर। ऑपरेशन थियेटर में रील बनाने का चस्का डीके अस्पताल में काम करने वाली तीन नर्सों को भारी पड़ गया। अस्पताल प्रबंधन के पास विभिन्न माध्यमों से रील पहुंची, जिसके बाद तीनों को बर्खास्त कर दिया गया है। तीनों नर्स नाइट ड्यूटी पर थीं, जिसके बाद चर्चित गानों पर उन्होंने अपनी रील तैयार की और सोशल मीडिया पर प्रसारित भी कर दिया था। जानकारी के अनुसार रील बनाने की घटना कुछ दिन पहले की है और रील बनाने के लिए उत्साहित नर्सिंग स्टाफ ने इसे लेकर नर्सिंग अधिकारी की बातों को भी नजरअंदाज कर दिया था। विदित हो कि,ऑपरेशन थियेटर में बिना किसी सुरक्षा के प्रवेश वर्जित होता है, क्योंकि इससे वहां संक्रमण फैलने का खतरा होता है। ऑपरेशन थियेटर में किस तरह का वायरस मरीज के जोखिम का कारण बन सकता है, इसे ध्यान में रखते हुए हुए वहां एक निर्धारित अवधि पूरी होने के बाद कल्चर टेस्ट भी कराया जाता है। 

जानकारी के अनुसार, नाइट ड्यूटी के बाद रील बनाने के लिए तीनों दैनिक वेतनभोगी नर्स स्टाफ इतनी उत्साहित थीं कि जूते-चप्पल पहनकर ऑपरेशन थियेटर में घुस गईं और कई चर्चित गानों पर डांस करते हुए अपने रील्स बनाए। सूत्रों का कहना है कि रील्स बनाने के बाद उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर भी डाल दिया। मामले की शिकायत अस्पताल प्रबंधन तक पहुंचने के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ. शिप्रा शर्मा ने इसे गंभीरता से लिया और तीनों नर्सिंग स्टाफ पुष्पा साहू, तेजकुमारी साहू और तृप्ति दासर को सेवा से बर्खास्त कर दिया। बताया जाता है कि नर्सिंग स्टाफ पिछले छह साल से डीके अस्पताल में सेवा दे रहा था, मगर रील्स बनाने का चस्का उन पर भारी पड़ गया।

कर्नाटक में डॉक्टर हुए थे डिसमिस

सूत्रों के अनुसार कुछ समय पहले कर्नाटक के एक शासकीय अस्पताल में इसी तरह ऑपरेशन थियेटर में रील बनाने के मामले में दो डॉक्टरों को डिसमिस किया गया था। डॉक्टरों ने ऑपरेशन थियेटर में प्री-वेडिंग शूट कराया था। डीके अस्पताल प्रबंधन ने भी नर्सिंग स्टाफ की इस लापरवाही को गंभीर मानते हुए इस पर एक्शन लिया है।

गंभीर मामला

डीके अस्पताल के उपअधीक्षक डॉ. हेमंत शर्मा ने बताया कि, ऑपरेशन थियेटर में रील बनाना काफी गंभीर मामला है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश को भी इसके लिए दरकिनार कर दिया गया था। इस मामले में अस्पताल के तमाम सर्जनों की बैठक में विचार के बाद तीनों नर्सिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया गया है।

5379487