Logo
सिद्ध बाबा मंदिर में 3 फेस 15 किलो वाट विद्युत कनेक्शन लगाया जायेगा। सिद्धबाबा सेवा समिति के सदस्यों ने विधायक रेणुका सिंह और स्वास्थ्य मंत्री से मांग की थी।

रविकांत सिंह राजपूत- मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ के ग्राम देवता सिद्धबाबा मंदिर में अब विद्युत आपूर्ति बाधित नहीं होगी। विधायक रेणुका सिंह और  स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल की पहल पर अब सड़क से 1000 फिट ऊंचे पहाड़ पर स्थित सिद्ध बाबा मंदिर में 3 फेस 15 किलो वाट विद्युत कनेक्शन लगाया जायेगा। यहां नया 3 फेस कनकेशन ट्रांसफॉर्मर लगने का बाद मंदिर परिसर रौशनी से जगमग होगा। 

उल्लेखनीय है कि, सिद्धबाबा सेवा समिति के सदस्यों ने भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल से मुलाकात कर सिद्ध बाबा मंदिर में विद्युत आपूर्ति को लेकर हो रही समस्याओं से अवगत कराया था। जिस पर विधायक और स्वास्थ्य मंत्री ने संज्ञान लेते हुए 7 लाख 48 हजार 4 सौ 51 रुपए की स्वीकृति दिलवाई थी। अब डीएमएफ मद की यह राशि विद्युत विभाग को स्थान्तरित कर दी गई है। अब जल्द ही यहां 3 फेस कनेक्शन के साथ ही नया ट्रांसफार्मर लगने का कार्य शुरू होगा। विधायक रेणुका सिंह की इस पहल पर सिद्धबाबा सेवा समिति के सदस्यों ने जनप्रतिनिधि का आभार व्यक्त किया है।

सिद्धबाबा मंदिर के लिए बनाई जाएगी कार्ययोजना

भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, सिद्धबाबा मंदिर के प्रति क्षेत्रवासियों की आस्था यहां देखते ही बनती है। सिद्धबाबा सेवा समिति के प्रयास से मन्दिर को केदारनाथ जैसा स्वरूप दिया गया है। केदारनाथ की तर्ज पर बना यह मन्दिर और विकसित किया जाएगा। श्रद्धालुओं को यहां आने जाने में कोई परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखते हुए कार्य कराए जाएंगे। विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, जल्द ही सिद्ध बाबा सेवा समिति के सदस्यों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर मंदिर परिसर में किए जाने वाले कार्यो की कार्ययोजना बनाकर उसे मूर्त रूप दिया जाएगा।

5379487