Logo
माता शबरी श्री राम रथ यात्रा का पेंड्रा में आगमन हुआ। विहिप और बजरंग दल ने फूलमालाओं और बाजे-गाजे के साथ यात्रा का स्वागत किया।

आकाश पवार-पेंड्रा। माता शबरी की जन्म स्थली शिवरीनारायण से निकली 11 दिवसीय माता शबरी श्री राम रथ यात्रा का आज पेंड्रा में आगमन हुआ। यह रथ यात्रा छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के रामपथ वन गमन के विभिन्न जिलों से होते हुए चित्रकूट धाम में पहुंचकर समाप्त होगी। 

पेंड्रा पहुंची इस यात्रा का विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं और बाजे-गाजे के साथ स्वागत किया। इस यात्रा के प्रमुख रवि किरण साहू ने बताया कि यह 11 दिवसीय यात्रा छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश को सामाजिक समरसता के रूप में जोड़ेगी। 

इन शहरों से गुजरेगी यात्रा

इस यात्रा में श्री राम के प्रति माता शबरी की भक्ति को प्रदर्शित करती हुई भावनाओं के साथ सामाजिक समरसता का संदेश दिया जाएगा। साथ ही वनवासी राम के संकीर्तन भजन संध्या सांस्कृतिक कार्यक्रम, कलश यात्रा और हर दिन भंडारा वितरण किया जाएगा। कलश यात्रा के जल को विभिन्न नदियों में प्रवाहित किया जाएगा। जांजगीर-चांपा से शुरू हुई यह यात्रा पेंड्रा, अमरकंटक, अनूपपुर, कोतमा, शहडोल, उमरिया, कटनी, मैहर से अमर पाटन होते हुए 5 मार्च को चित्रकूट धाम में पहुँचकर समाप्त होगी।

5379487