Logo
खनिज विभाग की टीम पिछले 2 दिन में जिले के आरंग, नवा रायपुर, खरोरा, मंदिर हसौद और अभनपुर क्षेत्र में गश्त कर रही है। इस दौरान टीम ने 23 गाड़ियों को पकड़ा।

रायपुर। आरंग क्षेत्र के हरदीडीह खदान में खनिज विभाग की टीम पर रेत माफिया के हमले की घटना के बाद विभाग अब एक्शन मोड पर नजर आ रहा है। विभाग ने जिले में गश्त बढ़ाते हुए 2 दिन में रेत, गिट्टी व मुरुम से भरी 23 गाड़ियां पकड़ी हैं। इन सभी गाड़ियों के चालकों के पास रायल्टी पर्ची नहीं मिली जिसके बाद गाड़ियों को जब्ती करते हुए उनके मालिकों के विरुद्ध जुर्माना लगाया गया है।

जिला खनिज विभाग के उप संचालक केके गोलघाटे के निर्देश पर खनिज विभाग की टीम पिछले 2 दिन में जिले के आरंग, नवा रायपुर, खरोरा, मंदिर हसौद एवं अभनपुर क्षेत्र में गश्त कर रही है। इस दौरान टीम ने 23 गाड़ियों को पकड़ा। इनमें रेत से भरी 15 हाईवा पकड़ाई हैं, वहीं 8 गाड़ी मुरुम और गिट्टी से भरी हैं। पूछताछ में गाड़ियों के चालकों ने रायल्टी पर्ची नहीं होना बताया। इस पर सभी गाड़ियों को जब्ती बनाकर क्षेत्र के संबंधित थानों में खड़ा कराया गया है। कार्रवाई करने वाली टीम में खनिज प्रभारी निरीक्षक रघुनाथ भारद्वाज सहित सुपरवाइजर, खनिज सैनिक उपस्थित थे।

6 फरवरी को भी पकड़ाई थीं 8 गाड़ियां

हरदीडीह खदान में 6 फरवरी को खनिज विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी। इस दौरान खदान में चेनमाउंटन के जरिए रेत लोडिंग का काम चल रहा था। टीम ने जब कार्रवाई करने शुरू की तो टीम में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों को रेत माफिया के लोगों ने उन्हें घेर लिया और हमला कर सरकारी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। हमलावरों ने ड्राइवर को लाठी-डंडे से मारपीट भी की थी, जिससे उसे चोटें आई है। इस घटना के बाद इस मामले में कुछ लोगों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध भी किया गया है। इस घटना वाले दिन भी टीम ने अवैध रेत परिवहन करती 8 गाड़ियों को पकड़ा था, जिन्हें जब्ती बनाया गया है।

5379487