Logo
छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर जिले में अविवाहित युवती का गर्भपात कराने के मामले में अब जाकर पुलिस ने एक्शन शुरू कर दिया है। प्रेमी, अबार्शन की गोली देने वाले नाबालिग समेत चार लोग हिरासत में लिए गए हैं। 

एनिशपुरी गोस्वामी- मोहला। छत्तीसगढ़ के मोहला- मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में किराए के मकान में निवासरत एक अविवाहित युवती के गर्भपात और हालत नाजुक बने होने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। खडगांव थाने में एफआईआर दर्ज कर एक नाबालिग प्रेमी, उसके सहयोगी सहित दो मेडिकल संचालकों को हिरासत में लिया गया है। वहीं गर्भपात करवाने में मदद करने वाला मानपुर का झोलाछाप डॉक्टर तपन मंडल फरार हो गया है।

उल्लेखनीय है कि, खडगांव थाना क्षेत्र के फूलकोहडो में किराए के मकान में निवासरत अविवाहित 21 वर्षीय पीडिता को बेहद गंभीर स्थिति में बालोद के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताली मेमो से बालोद कोतवाली थाने को जानकारी मिली कि, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले से ताल्लुक रखने वाली युवती का गर्भपात करने का प्रयास किया गया है। जिसके कारण वह नाजुक स्थिति में पहुंच गई है। बालोद थाने से पीडिता का मरनासन्न अवस्था में कथन लिया गया। 

प्रेमी के साथ संबंध बनाने से गर्भवती हुई युवती

सम्पूर्ण अस्पताली मेमो जांच एवं पीडिता के कथन के अवलोकन से पाया गया कि, पीडिता ने अपनी सहमति से आरोपी प्रेमी चेतनदास मारकंडे पिता जीवन दास मारकंडे के साथ शारीरिक संबंध बनाये। जिसके कारण पीडिता गर्भवती हो गई। जब आरोपी चेतनदास मारकंडे को अपने प्रेमिका के गर्भवती होने की जानकारी हुई तब उसने बुआ का लड़का जो मेडिकल स्टोर में काम करने वाले जोहर लाल खैरवार निवासी ग्राम गर्वनाटोला मिचगांव से गर्भपात का टेबलेट मंगवाकर पीडिता को खिला दी। जिसके कारण पीडिता का अत्याधिक रक्‍त स्त्राव होने से उसे आनन- फानन में बालोद जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। बालोद अस्पताल से पीड़िता को रायपुर मेकाहारा अस्पताल रेफर किया गया, जहां उसकी स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है।

बालोद में दर्ज हुआ मामला

अस्पतालीय मेमो के आधार पर 3 सितंबर को अविवाहित युवती के गर्भपात कराने के मामले में बालोद कोतवाली थाने में 88, 91 बी.एन.एस. जीरो में कायमी कर थाना खडगांव को मामला बालोद पुलिस ने प्रेषित किया। 

इसे भी पढ़ें...पति नौकरी में बाहर, पत्नी करा डाली दर्जनभर अबॉर्शन : हाईकोर्ट में मेडिकल रिपोर्ट पेश, पति की अर्जी मंजूर 

ये आरोपी लिए गए हिरासत में  

गंभीर मामला के सामने आने के बाद एसपी वायपी सिंह के निर्देश पर आरोपियों की पतासाजी हेतु ग्राम फुलकोडो बोगापारा, एवं गर्वनाटोला मिचगांव पुलिस की अलग-अलग टीम रवान हुई। आरोपी प्रेमी चेतनदास मारकंडे पिता जीवन दास मारकंडे उम्र 18 साल निवासी ग्राम फुलकोडो बोगापारा एवं जोहर लाल खैरवार पिता गणेश राम उम्र 24 साल साकिन गर्वनाटोला मिचगांव थाना खडगांव को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर जोहर लाल खैरवार द्वारा न्यु भाग्यश्री मेडिकल स्टोर भरीटोला से नाबालिग मेडिकल स्टोर संचालक से गर्भपात का टेबलेट खरीदकर लाना बताया। इधर इस मामले में मेडिकल स्टोर के फार्मासिस्ट नाबालिग के बड़े भाई सदानंद सरकार भानुप्रतापपुर निवासी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

गर्भपात में मदद करने वाला डॉक्टर फरार

मानपुर के भाजपा नेताओं का बेहद करीबी माने जाने वाले व्यवसायी व झोलाछाप डॉक्टर के बारे में खडगांव थाना प्रभारी गणेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गर्भपात करवाने मे मदद करने वाला प्राइवेट डॉक्टर तपन मंडल फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

5379487