Logo
राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड में सोमवार को दो दोपहिया वाहन में सवार  लड़कों ने एक नाबालिग लड़के से पैसे और मोबाइल छीनकर फरार हो गए।

रायपुर। राजधानी रायपुर का अब वीआईपी रोड भी आम लोगों के लिए सुरक्षित नहीं रहा। इस रोड पर भी अब लूटपाट और चाकूबाजी जैसी वारदातें होने लगी हैं। सोमवार को तड़के दो दोपहिया वाहन में सवार करीब दर्जनभर लड़कों ने एक नाबालिग लड़के से पैसे और मोबाइल छीनने के बाद उसकी पीठ पर दो बार चाकू से वार किया और फरार हो गए। इधर इस वारदात को लेकर तेलीबांधा और माना दोनों पुलिस अपना पल्ला झाड़ते दिखाई दे रही है। दोनों थाना प्रभारियों का कहना है कि यह मामला उनके क्षेत्र का नहीं है। इस कारण इस मामले में अब तक किसी थाने में केस दर्ज नहीं किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,  अमन नगर निवासी एक 17 वर्षीय लड़का कक्षा 11वीं का छात्र है। सोमवार 2 अगस्त को पोरा पर्व पर स्कूल की छुट्टी थी। इसे देखते हुए लड़का अपने एक दोस्त के साथ सुबह 5 बजे बाइक से घूमने निकला था। बताया जा रहा है कि जैसे ही वे माना वीआईपी रोड के पास पहुंचे, उनके वाहन का पेट्रोल खत्म हो गया। इसके बाद दोनों पेट्रोल भराने के लिए पैदल वाहन को चलाते हुए पेट्रोल पंप जा रहे थे। इसी दौरान दो स्कूटी में सवार 6 लड़के उनके पास पहुंचे। उनमें से एक लड़का ने चाकू दिखाते हुए छात्र से उसका मोबाइल और करीब एक हजार रुपए लूट लिया। बताया जा रहा है कि लूटपाट करने के दौरान छात्र ने आरोपियों की एक बाइक जिसकी नंबर प्लेट जो मुड़ी हुई थी को सीधा कर उसमें लिखा नंबर देखने का प्रयास किया, जिसे आरोपियों ने देख लिया। इसके बाद चाकू रखे लड़के ने छात्र की पीठ पर दो बार वार किया और वे फरार हो गए। हालांकि इस हमले में छात्र को गंभीर जख्म नहीं आए हैं।

इसे भी पढ़ें...शिक्षक की दुष्टता : छात्राओं ने पानी मांगा तो एचएम ने कहा- पी लो अपना यूरिन, सस्पेंड

घायल अवस्था में पहुंचा थाने, दर्ज नहीं की रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार,  चाकू के हमले से घायल होने के बाद छात्र इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने सबसे पहले तेलीबांधा थाना पहुंचा था, लेकिन यहां बैठी पुलिस ने यह कहकर उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की, जिस जगह पर वारदात हुई है, वह क्षेत्र उनके थाने के अंतर्गत नहीं आता। पुलिस ने छात्र को पहले अपना इलाज कराने की समझाइश देकर उसे लौटा दिया। यहां के थाना प्रभारी ने बताया कि छात्र के इलाज को प्राथमिकता देते हुए पहले इलाज कराने अस्पताल जाने की सलाह दी गई।

माना पुलिस ने कहा- सूचना मिली है, घटना की विस्तृत जानकारी नहीं

इधर इस वारदात को हुए 24 घंटे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन माना पुलिस ने भी इस घटना को लेकर कोई केस दर्ज नहीं किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि लूटपाट- चाकूबाजी घटना की सूचना तेलीबांधा पुलिस से मंगलवार को मिली है, जिसका पता लगाया जा रहा है। पता लगाने के बाद ही इस मामले में केस दर्ज किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें...कुलेश्वर महादेव मंदिर में चोरी : डुप्लीकेट चाबी से घटना को दिया अंजाम, नदी में खाली दानपेटी फेंककर भागा चोर

डूमरतराई सब्जी मंडी के पास आधी रात को चाकूबाजी

इधर शहर के डूमरतराई थोक सब्जी मंडी के पास आधी रात को एक व्यक्ति पर अज्ञात बाइक सवार दो आरोपी चाकू मारकर फरार हो गए। घटना रात करीब 2.30 बजे के आसपास की है। बोरियाकला निवासी मधुसूदन सोनी सब्जी व्यापारी है। हर रोज वह तड़के सब्जी खरीदने के लिए डूमरतराई सब्जी मंडी जाता है, लेकिन सोमवार रात करीब 2 बजे उसकी नींद खुल गई, इसलिए वह आधी रात को ही गाड़ी लेकर सब्जी मंडी चला गया। वह जैसे ही मंडी के पास पहुंचा उसकी गाड़ी से एक बाइक को हल्की टक्कर लग गई। इस बात पर बाइक में सवार अज्ञात दो लोगों ने उसके साथ विवाद करना शुरू कर दिया। इस विवाद के दौरान एक व्यक्ति ने चाकू निकालकर उस पर हमला कर दिया और इसके बाद फरार हो गए। इस हमले में भी मधुसूदन को ज्यादा गहरी चोट नहीं आई है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है।


 

5379487