Logo
छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 से 31 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी दी है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होने वाला है। 10 दिनों का यह सत्र 22 से 31 जुलाई तक चलेगा। 

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि, सत्र को लेकर आज सीएम विष्णुदेव साय से चर्चा हुई है। उन्होंने बताया कि, 22 से 31 जुलाई तक आयोजित करने को लेकर सहमति बन गई है। उल्लेखनीय है कि, गुरुवार को ही नए विधानसभा भवन के निर्माण संबंधी कामों की समीक्षा बैठक हुई है।

पूरी तरह सौर ऊर्जा से संचालित होगा नया विस भवन 
  
डॉ. रमन ने बताया कि, छत्तीसगढ़ का नया विधानसभा भवन देश के लिए एक उदाहरण बनेगा। यह भवन पूरी तरह से सौर ऊर्जा से रोशन होगा। नए विधानसभा भवन में ग्रीनरी पर भी विशेष फोकस किया जा रहा है। 

mitting

सीएम हाउस में समीक्षा बैठक

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को विधानसभा के नवीन भवन निर्माण की प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय के साथ विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह भी मौजूद रहे। पीडब्ल्यूडी मंत्री अरुण साव भी बैठक में मौजूद रहे। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में हुई। विधायक विश्रामगृह समेत विधानसभा आवासीय निर्माण की भी समीक्षा

छह महीने का कार्यकाल ऐतिहासिक रहा : डॉ. रमन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, साय सरकार का 6 महीना कई सरकारों की तुलना में अभूतपूर्व रहा है। मोदी की ज्यादातर गारंटी पूरी कर दी गई है। बड़ी योजनाओं का शत- प्रतिशत क्रियान्वन शुरू हुआ है।

5379487