Logo
विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान किसानों को प्रदत्त सुविधाओं का मुद्दा उठाया गया है। इसके साथ ही सोलर स्ट्रीट लाइट को लेकर शिकायतों की जानकारी मांगी गई है।

रायपुर- विधानसभा में मानसून सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के दौरान सरगुजा में किसानों को प्रदत्त सुविधाओं का मुद्दा उठाया गया है। BJP विधायक प्रबोध मिंज ने मुद्दा उठाते हुए कहा कि, 2021-22 से 2023-24 के बीच उपलब्ध कराई गई मशीनों की जानकारी दी जाए। 

इसकी जानकारी देते हुए कृषिमंत्री रामविचार नेताम ने बताया कि, इस अवधि में किसानों को दो मशीनरी उपलब्ध कराई गई है। 83 कृषकों को कस्टम हायरिंग की सुविधा दी गई है। 

सिर्फ 83 किसानों को ही लाभ क्यों 

प्रबोध मिंज ने एक बार फिर ये मामला उठाते हुए कहा कि, सिर्फ 83 किसानों को ही क्यों लाभ मिला है। साथ ही सवाल खड़े करते हुए कहा कि, जिन मशीनों की सरगुजा में आवश्यकता है, वे नहीं हैं। इसपर मंत्री नेताम बोले कि, जिन मशीनों की जरूरत है। उसे सब्सिडी में उपलब्ध करा रहे हैं। अधिक से अधिक कृषकों को इसका लाभ मिले, इसके लिए प्रायस किया जा रहा है। यह केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत दी जा रही है। 

सोलर स्ट्रीट लाइट का मामला 

BJP विधायक लता उसेंडी ने कोंडागांव में सोलर स्ट्रीट लाइट को लेकर शिकायतों की जानकारी मांगी है। जिसपर मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि, कोई शिकायत नहीं मिली है। विधायक लता उसेंडी को गलत जानकारी दी गई है। सोलर लाइट पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार का कारक बन गया है। इसका श्रेय विपक्ष को जाता है, इनके शासन में गड़बड़ी हुई है। 

जांच कराने की मांग

लता उसेंडी ने सदन की समिति से जांच कराने की मांग की है। इसके बाद मंत्री रामविचार नेताम ने सदन की समिति से जांच की घोषणा की है। 

5379487