Logo
पिछले चौबीस घंटे से बारिश का दौर शुरू हो गया है। अगले तीन- चार दिनों तक अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

■ अंबिकापुर सहित कई शहरों में जमकर बरसे बादल
■ देश के कई शहरों में बाढ़ और बारिश की खबर

रायपुर। मानसून ब्रेक की स्थिति टलने के बाद राज्य में पिछले चौबीस घंटे से बारिश का दौर शुरू हो गया है। अगले तीन- चार दिनों तक अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। अंबिकापुर सहित कई शहरों में पिछले चौबीस घंटे में भारी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों के अनुसार अपनी सामान्य स्थिति से ऊपर चला गया मानसून शुक्रवार को नीचे आया, जिसके बाद यहां बारिश प्रारंभ हुई। इसके पूर्व तीन- चार दिनों यह गतिविधि एक दो स्थानों पर सिमट गई थी, जिससे चिंता बढ़ने लगी थी। आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधि प्रारंभ होने से राहत मिलने की संभावना है।

कहां कितने बरसे

पिछले चौबीस घंटे में अंबिकापुर, कुसमी, कुनकुरी में 9 सेमी., कुटरु, छुरा, रामनुजनगर में 7 सेमी. बैकुंठपुर, सिमगा, बलौदाबाजार में 6 सेमी. तथा अन्य
इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। राजधानी रायपुर में दोपहर के वक्त घंटेभर तक गरज- चमक के साथ वर्षा हुई।

मानसून द्रोणिका खाड़ी तक

मानसून द्रोणिका श्रीगंगानगर, हिस्सार, दिल्ली, बाराबंकी, डेहरी, आसनसोल और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है। इसके अलावा एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण झारखंड और उसके आसपास मौजूद है। इससे दक्षिण और मध्य हिस्से में बारिश होने की संभावना है।

5379487