Logo
लोरमी में एटीआर वनक्षेत्र ग्राम बोइरहा में दिल दहला देने वाली सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जहां चार दिन पहले गायब एक साढ़े तीन वर्षीय बच्ची की लाश मिली है। महिला सरपंच दो बच्चों के साथ जंगल किसी कारण से चली गई थी। 

राहुल यादव-लोरमी। छत्तीसगढ़ के लोरमी में एटीआर वनक्षेत्र ग्राम बोइरहा में दिल दहला देने वाली सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जहां चार दिन पहले गायब एक साढ़े तीन वर्षीय बच्ची की लाश मिली है। महिला सरपंच दो बच्चों के साथ जंगल किसी कारण से चली गई थी। मां ने अबोध को जंगल मे सुलाकर पानी तलाश में गई थी, वापसी के दौरान बच्चे को सुलाने वाली जगह से भटक गई। मासूम की लाश मिलने पर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, खुड़िया चौकी क्षेत्र अंतर्गत 6 मई को सुबह 9 बजे बोइरहा ग्राम पंचायत के सरपंच संगीता पति देवराम गोंड निवासी ग्राम पटपरहा किसी कारण से अपने साढ़े तीन वर्ष के बेटी अनुष्का एवं एक वर्षीय  पुत्री भारती को लेकर जंगल मे चली गई थी। बच्ची और मां को गर्मी के कारण प्यास लगी, तो पहाड़ से देखने पर एक तलाब नजर आया।

दिनभर ढूढ़ती रही मां, नहीं मिलने पर वापिस लौटी 

जिसके बाद मां ने उसी जगह में (मृतिका) साढ़े तीन वर्षीय अनुष्का को सुलाकर उस तालाब में पानी लेने चली गई। वापसी जिस जगह में बच्ची को सुलाया वो वह रास्ता भटक गई। मां ने देर शाम तक अपने बच्ची की तलाश की लेकिन वह नहीं मिली। जिसके बाद रात 8.30 बजे घर लौटकर आपबीती परिजन को सुनाई। रात में ही 60 से 70 ग्रामीणों ने तलाश प्रारंभ किया लेकिन वह नहीं मिली। चुनाव से दो दिन तक परिजन अपने जिगर के टुकड़े को तलाश करते रहे लेकिन नही मिला। उक्त घटना की जानकारी खुड़िया चौकी और वनविभाग को भी दिया गया। पूरी टीम तलाश में जुटी रही। 

शरीर पर चींटी और दनियार के चोट के निशान

वहीं 9 मई को शाम 5 बजे ग्रामीणों ने पहाड़ के नीचे उस बच्ची मृतावस्था में बरामद किया गया है। अबोध के मुंह और अन्य हिस्सों में चींटी और दनियार ने जगह बनाना प्रारंभ कर दिया था। ग्रामीणों ने बताया कि, जिस स्थान पर बच्ची को सुलाया गया था। वह पहाड़ से नीचे गिर गईं थी। हालांकि, पुलिस ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मृत बच्ची का पंचनामा कर पीएम करवाकर परिजन को सौंप दिया गया।

एसडीओपी बोले- मामले की जांच में जुटी पुलिस 

एसडीओपी माधुरी धीरही ने बताया कि, घरेलू विवाद में महिला जंगल के रास्ते अपने मायके जाने के लिए दो बच्चों के साथ निकली थी। एक बच्ची को जंगल मे अकेले सोता हुआ छोड़कर पानी की तलाश में गई थी। लेकिन वह वापसी का रास्ता भटक गई। जिसकी लाश चार दिन बाद मिली है। पुलिस मामले की विवेचना में जुटी गई है।

5379487