Logo
बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल ने 3 महीने के भीतर मल्टी सुपरस्पेशलिस्टी हॉस्पिटल शुरू करने का आदेश दिया है।

जीवानंद हलधर-जगदलपुर। बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए और स्वास्थ्य को लेकर विभाग में कसावट लाने के लिए पिछले दिनों प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल बस्तर दौरे पर रहे। सबसे पहले उन्होंने मेडिकल कॉलेज और महारानी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन सहित प्रशासनिक अफसरों की बैठक ली और 3 महीने के भीतर ही मल्टी सुपरस्पेशलिस्टी हॉस्पिटल शुरू करने का आदेश दिया है। वंही इस प्रोजेक्ट के लिए 10 करोड़ रुपए भी स्वीकृत की है। 

इसे भी पढ़ें : रायगढ़ में खुलेगा संगीत महाविद्यालय : सीएम साय ने दी स्वीकृति, पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, अब जल्द ही बस्तरवासियों को मल्टी सुपरस्पेशलिस्टी हॉस्पिटल का लाभ मिलने लगेगा। बस्तरवासी अक्सर इलाज के लिए बाहर जाते थे लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल ने आगे कहा कि, डॉक्टरों की कमी को देखते हुए अब मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसरों को भी विशेष पैकेज दिया जाएगा। अब बस्तरवासियों को स्वास्थ्य का अच्छा लाभ मिलेगा। 

स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट 

वहीं उन्होंने स्वाइन फ्लू को लेकर कहा कि, पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में रखा गया है। सभी अस्पतालों में दवाइयां उपलब्ध कराई गई हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि, बुखार आने पर जांच करवाएं। मंत्री जयसवाल ने प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू के कहर को देखते हुए अस्पतालों में अलग वार्ड तैयार किए जाने की भी बात कही है। 

5379487