Logo
बिलासपुर में भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है। जमीन विवाद को लेकर घटना को अंजाम दिया था।  

संदीप करिहार- बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में भाजपा नेता को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था। जमीन विवाद को लेकर पड़ोसी बैजनाथ यादव ने ही हत्या की थी। 

दरअसल यह पूरा मामला कोनी थाना क्षेत्र के सेमरताल का है। मृतक भाजपा नेता का अपने पड़ोसी के साथ शासकीय पट्टे की जमीन के संबंध में बहुत समय से कब्जे की बात को लेकर विवाद चल रहा था। इसी रंजिश में पड़ोसी ने भाजपा नेता साकेत बिहारी कौशिक को प्लाट से घर आते समय आरोपी ने सब्बल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया था जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बैजनाथ यादव को हिरासत में लेकर विवेचना की शुरू दी है। 

यह है पूरा मामला 

बीजेपी नेता साकेत बिहारी कौशिक की अज्ञात लोगों ने जमीन विवाद के चलते हत्या कर दी थी। मिली जानकारी के अनुसार, कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरताल निवासी बीजेपी नेता साकेत बिहारी कौशिक अपने खेत से घर लौट रहे थे। तभी अचानक अज्ञात लोग आये और फरसे से ताबड़तोड़ वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था। आरोपी शव को उसी हालत में सड़क पर छोड़कर फरार हो गए थे। स्थानीय लोगों ने लाश देखते ही मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें...अब पी सकेंगे मनचाही ब्रांड्स की शराब : सरकारी दुकानों में बुधवार से मिलेंगी

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी 

बताया जा रहा है कि, जमीन विवाद के चलते उनकी हत्या की थी। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। मृतक की पत्नी स्नेहलता कौशिक बेलतरा विधानसभा के भाजपा मध्य मंडल की मंत्री थे। वहीं उनके घर में मातम पसर गया है।

5379487