Logo
बीजापुर में बीजेपी नेता की हत्या को लेकर डिप्टी सीएम श्री शर्मा ने इसे नक्सलियों की कायराना करतूत करार दिया है। चुनाव के मद्देनजर भाजपा के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर लोकसभा चुनाव के पहले नक्सलियों ने बीजापुर में एक बीजेपी नेता की हत्या कर दी। बीजेपी नेता का नाम तिरुपति कटला है। उनकी हत्या पर सूबे के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा ने इसे नक्सलियों की कायराना करतूत करार दिया है। उन्होंने कहा कि, चुनाव के मद्देनजर भाजपा के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है, जिससे वे बस्तर में अंदर तक जाकर प्रचार न कर सकें। 

बीजेपी नेता तिरुपति कटला की नक्सलियों ने की हत्या
बीजेपी नेता तिरुपति कटला की नक्सलियों ने की हत्या

उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने भाजपा नेता श्री कटला की हत्या को लेकर कहा कि, बीजापुर से पहले भी बीजेपी के लोगों को टारगेट किया गया है।ऐसे में सामने चुनाव है और नक्सलियों के खिलाफ कार्यवाहियां बढ़ी हैं। इसलिए नक्सली भय उत्पन्न करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। डिप्टी सीएम श्री शर्मा ने आगे कहा कि, बीजेपी कार्यकर्ता बस्तर में अंदर तक प्रचार के लिए न जा सके। इसलिए ऐसी घटनाएं हो रही हैं जो कि, गलत है और ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चाहे जो भी हो जाये प्रदेश में सीएम विष्णुदेव साय की सरकार है। बस्तर के कोने-कोने तक विकास की गंगा पहुंचे। इस बात की हमारी प्रतिबद्धता है और ऐसे कई अवरोध आएंगे लेकिन उसे दूर किया जाएगा।

तोयनार गांव में की हत्या 

आपको बता दें कि, बीजेपी नेता जनपद सदस्य और सहकारिता प्रकोष्ठ समिति के संयोजक तिरुपति कटला तोयनार गांव में अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए थे। बताया जा रहा है कि, नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम जो ग्रामीण वेशभूषा में वहीं मौजूद थी और बीजेपी के नेता का इंतजार कर रही थी।  शादी समारोह से जैसे ही तिरुपति कटला बाहर निकले, तभी नक्सलियों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और फरार हो गए। मौके पर मौजूद लोग उन्हें जिला चिकित्सालय ले गए जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

इलाके में सर्चिग हुई तेज

घटना के बाद इलाके में सर्चिग तेज कर दी गई है। गौरतलब है कि, इस समय नक्सलियों का टीसीओसी माह चल रहा है और इससे पूर्व भी टीसीओसी के दौरान नक्सली बड़े हमले करते रहे हैं। नक्सलियों की यह मंशा रहती है कि वे फोर्स व आम लोगों पर हमला कर अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाकर दहशत फैलाने का प्रयास करें।

5379487