Logo
नगरी में पेट्रोल पंप संचालक द्वारा वन भूमि पर अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसको लेकर बीजेपी नेता ने कार्रवाई की मांग की है। 

कुलदीप साहू- नगरी। छत्तीसगढ़ के नगरी शहर में एक पेट्रोल पंप संचालक द्वारा पेट्रोल पंप के सामने स्थित वन भूमि पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। लगभग आधे एकड़ वन भूमि पर निर्माण किया जा रहा है। भाजपा नेता जितेंद्र मडावी ने उक्त निर्माण को अवैध बताते हुए संबंधित अधिकारियों से निर्माण कार्य को रोकने की मांग की है। 

Illegal construction is going on in front of petrol pump
पेट्रोल पंप के सामने हो रहा अवैध निर्माण 

करोड़ों रुपए की वन भूमि पर निर्माण करके अवैध तरीके से कब्जा किया जा रहा है। इस मामले को लेकर वन परिक्षेत्र नगरी के परिक्षेत्रीय अधिकारी से निर्माण कार्य होने  के संबंध में और वन विभाग द्वारा किसी प्रकार एनओसी दिए जाने की जानकारी ली गई तो परिक्षेत्र अधिकारी ने कहा कि, उन्हें निर्माण कार्य की कोई जानकारी नहीं है और विभाग द्वारा कोई भी एनओसी जारी नहीं की गई है। 

पेट्रोल पंप मालिक बोला- निर्माण के ली गई है एनओसी 

इस संबंध जब पेट्रोल पंप के संचालक ने कहा कि, मेरे द्वारा निर्माण नहीं किया जा रहा है। केवल जमीन पर पत्थर एवं टाइल्स बिछाया जा रहा है। निर्माण कार्य संबंध मे कलेक्टर द्वारा ली गई एनओसी भी है। अधिक जानकारी या किसी भी प्रकार की दस्तावेज चाहिए तो पेट्रोल पंप कंपनी से संपर्क करें। 

इसे भी पढ़ें... ट्रेन से किडनैप हुआ किशोर : हरिद्वार जाते समय मेरठ के पास किडनैपिंग, बड़े भाई ने वीडियो जारी कर मांगी मदद 

वन मंडल अधिकारी बोले- अधिकारियों को दिए गए कार्रवाई के निर्देश 

वन मंडल अधिकारी ने कहा कि, निर्माण कार्य की जानकारी नहीं है उन्होंने आवश्यक पतासाजी करउचित कार्यवाही होगी करेंगे। शुक्रवार को जब संवाददाता द्वारा दुबारा वन मंडला अधिकारी से इस संबंध में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि, पेट्रोल पंप के संचालक को विभाग द्वारा किसी प्रकार की एनओसी नहीं दी गई है। एनओसी होगी तो पुरानी होगी पेट्रोल पंप निर्माण के संबंध में होगी की जमीन पर पेट्रोल पंम्प  के संचालक द्वारा निर्माण किया जा रहा है वहां पर निर्माण का कोई अधिकार नहीं है। अधिकारी ने आगे कहा कि, तत्काल इस निर्माण को रोकने का आदेश कर्मचारियों को दिया गया है और सामान भी सामान भी जब्त किया जाय।

बीजेपी नेता ने की कार्रवाई की मांग 

भाजपा नेता जितेंद्र मंडावी ने कहा कि, बहुत जल्दी इस संबंध मे राज्य के वन मंत्री और मुख्यमंत्री से मिलकर वन जमीन पर हो रहे अतिक्रमण की पुखता जानकारी सबूत सहित उपलब्ध कराकर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग करेंगे।

5379487