Logo
गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल ऑपरेशन को लेकर साय सरकार की तारीफ की है। जिस पर पूर्व गृहमंत्री गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सवाल उठाये और आदिवासियों की हिंसा बताने की कोशिश की। जिसके बाद सांसद सुनील सोनी ने पलटवार किया है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने साय सरकार की तारीफ करते मारे गए नक्सलियों का ब्यौरा दिया। साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कांग्रेस का बुरा समय बता दिया। जिस पर सियासत तेज हो गई है, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बीजेपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि, राज्य की बीजेपी सरकार अपनी नक्सल नीति बता नहीं रही हैं और आदिवासी सुरक्षाबलों की गोलियों का शिकार हो रहे हैं। उनके बयान पर सांसद सुनील सोनी ने पलटवार करते हुए कहा कि, ताम्रध्वज साहू का गृहमंत्री के रूप में पांच साल तक कोई रोल था? पहले ये स्पष्ट करें। 

ताम्रध्वज बोले- हमारे 5 साल में एक भी आदिवासी को नहीं लगी गोली 

गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि,छत्तीसगढ़ नक्सलवाद से मुक्त हो यह हम सभी चाहते हैं। बीजेपी सरकार की नक्सलवाद को लेकर नीति स्पष्ट ही नहीं है। ये कभी नक्सलियों से बातचीत की बात कहते हैं और कभी नक्सल ऑपरेशन और एनकाउंटर करते हैं। हमारी सरकार ने विकास, विश्वास और सुरक्षा का मंत्र अपनाया था। उन्होंने आगे कहा कि, हमने विकास भी किया और विश्वास भी अर्जित किया था। हमारे पांच साल में एक भी निर्दोष को गोली नहीं लगी थी। इनकी सरकार में गरीब आदिवासी गोली के शिकार हो रहे हैं। इसलिए एनकाउंटर को लेकर सवाल उठ रहा है। 

सांसद सोनी बोले- हिंसा और बात नहीं होगी एक साथ 

पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान पर रायपुर सांसद सुनील सोनी ने पलटवार करते हुए कहा कि, ताम्रध्वज साहू का गृहमंत्री के रूप में पांच साल तक कोई रोल था? पहले उनको ये स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने पिछले पांच सालों में उन्होंने नक्सलवाद को लेकर कोई नीति स्पष्ट नहीं की है। बीजेपी की स्पष्ट नीति है हिंसा बंद होगी तो बात करेंगे। हिंसा भी करेंगे और बात भी करेंगे तो दोनों चीज एक साथ नहीं होगी। डबल इंजन की सरकार नक्सली मुक्त छत्तीसगढ़ के अभियान में निकली है। इसकी तारीफ होनी चाहिए और इस पर राजनीति नहीं होना चाहिए। 

गृहमंत्री अमित शाह नक्सल अभियान पर साय सरकार की तारीफ की 

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने साक्षात्कार में लगातार हो नक्सल ऑपरेशन पर कहा कि, पिछले 5 महीने में बीजेपी की सरकार आने के बाद 112 नक्सली मारे गए हैं। पौने चार सौ नक्सलियों ने सरेंडर किया और 153 नक्सली अरेस्ट किए गए हैं। अगले दो-तीन सालों में देश नक्सलवाद से मुक्त होगा। ये छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अभियान है। उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस इस एनकाउंटर को फेक बताती है। जिसका बुरा समय आता है भगवान सबसे पहले उसकी मति हर लेता है। कांग्रेस पार्टी के साथ शायद यही हुआ है। 

5379487