Logo
बीजापुर जिले में गिरफ्तार नक्सली का मामला अब विवादों के घेरे में है। पत्नी का आरोप है कि, पूछताछ के नाम पर शशि को बुलाया और फिर नक्सली बताकर जेल भेज दिया।

गणेश मिश्रा-बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में गिरफ्तार नक्सली का मामला अब विवादों के घेरे में आने लगा है। जहां महिला ने बीजापुर पुलिस पर पति की फर्जी गिरफ्तारी का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि, पूछताछ के नाम पर बुलाकर शशि को नक्सली बताकर जेल भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, 26 मार्च को ग्रामीण से मारपीट और लूट की घटना में शामिल एक नक्सली शशि कुमार गोटा को गिरफ्तार किया गया था। जिसे बाद में जेल भेज दिया गया था। लेकिन इस मामले ने अब तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। इस गिरफ्तारी के विरोध में आज मूलवासी बचाओ मंच के सदस्यों ने गिरफ्तार शशि गोटा की पत्नी सेवंती गोटा को बुलाकर इसका विरोध किया है। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, पुलिस ने किसी नक्सली को नहीं बल्कि एक निर्दोष ग्रामीण को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार शशि गोटा
गिरफ्तार शशि गोटा

पत्नी बोली- पूछताछ के नाम पर था बुलाया 

वहीं इस मामले में शशि गोटा की पत्नी सेवंती गोटा का आरोप है कि, पुलिस द्वारा 26 तारीख को उसके पति शशि गोटा को उसके घर से ही उठाकर ले आई थी। शशि गोटा का ना तो नक्सलियों से और ना ही नक्सलवाद से कोई लेना-देना है। वह सिर्फ और सिर्फ मूलवासी बचाओ मंच का सदस्य रहा है और होली मनाने के लिए अपने घर पैकरम आया हुआ था। जहां से सिर्फ पूछताछ के नाम पर उसे थाना लाया गया और यह कहा गया था कि, देर शाम तक उसे छोड़ दिया जाएगा। लेकिन बाद में शशि गोटा को नक्सली बताकर जेल भेज दिया गया। जबकि वह कहीं से भी नक्सली या नक्सली संगठन से संबंध नहीं रखता है।जिन सामग्री की बरामदगी बताई जा रही है वह भी पुलिस के द्वारा रचा गया षड्यंत्र है। जबकि घर से ऐसा कोई भी सामान पुलिस के द्वारा बरामद नहीं किया गया है।

5379487