Logo
नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर निकले गढ़चिरौली पुलिस ने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा की पहाड़ी पर बने नक्सलियों के बड़े कैंप को ध्वस्त कर दिया। फिलहाल जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

दीपेश पंद्रो-मोहला। लोकसभा चुनाव सिर पर है। ऐसे में प्रदेशभर में नक्सली भी सक्रिय हो गए हैं। अलग-अलग इलाकों से लगातार मुठभेड़ और नक्सलियों की करतूतें सामने आ रही हैं। सोमवार को सुकमा में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। वहीं अब मोहला में सर्चिंग पर निकले गढ़चिरौली पुलिस ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया।  

गढ़चिरौली पुलिस को सूचना मिली थी कि, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र के सीमावर्ती जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। वे आगामी चुनाव के दौरान ग्रामीणों और जवानों को नुकसान पहुंचाने, मतदान को प्रभावित करने और हिंसा फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली उन्होंने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्चिंग करते हुए वे 450 मीटर ऊंची पहाड़ी पर पहुंचे। पहाड़ी पर जवानों के पहुंचने से पहले ही नक्सली जगह छोड़कर जा चुके थे। 

घटनास्थल से बड़ी मात्रा में नक्सल सामान बरामद 

पहाड़ी की चोटी पर सर्चिंग के दौरान नक्सलियों का एक बड़ा कैंप मिला जिसे जवानों ने नष्ट कर दिया। इसके अलावा घटनास्थल से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री जैसे कॉर्डेक्स वायर, डिटोनेटर्स, जिलेटीन स्टिक्स, बैटरी, वाकी टॉकी चार्जर, आदि सामान बरामद किया गया। फिलहाल जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

5379487