Logo
मेडिकल चेकअप के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गई 3 माह 15 दिन के गर्भवती महिला का नशबंदी करा दिया गया। इसके बाद से महिला का स्वास्थ्य बिगड़ गया। वह लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रही है। 

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल से डॉक्टर्स की लापरवाही और गैरजिम्मेदारी का मामला सामने आया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 माह 15 दिन के गर्भवती महिला का नशबंदी करा दिया गया। इसके चलते महिला का स्वास्थ्य बिगड़ गया है और वह काफी परेशान है। 

medical report
मेडिकल रिपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत मटिया निवासी साहिल कुर्रे अपनी पत्नी यशोदा कुर्रे को लेकर कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नशबंदी करवाने के लिए गए। वहां पर मेडिकल स्टाफ ने चार बार चेकअप किया और नार्मल कहकर नशबंदी कर दी। इसके कुछ दिनों बाद महिला को उल्टी होने लगा जिसके बाद उन्होंने दुबारा चेकअप कराया। सोनोग्राफी कराने पर पता चला कि महिला 3 माह 15 दिन की गर्भवती है। 

लापरवाही बरतने वाले मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई की मांग

पीड़िता ने बताया कि, जब वे फिर से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और डॉक्टर्स से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी कोई बात नहीं सुनी। पीड़िता और पति की मांग है कि, ऐसे लापरवाह डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई करें।  

5379487