Logo
9 बोरी से भरे चने को शासकीय गोदाम में रखने के जगह निजी घर में उतरवा दिया गया। ग्रामीणों को कालाबाजारी का शक होने पर अधिकारी कविता ठाकुर से की शिकायत

कुलजोत संधु/फरसगांव-  छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में स्थित फरसगांव में शासकीय राशन दूकान के संचालक और परिवहनकर्ता मनमानी करते दिखाई दिए। जिन्होंने सरकारी चने की बोरियों को शासकीय गोदाम में रखने के जगह निजी घर में उतरवा दिया और अगले दिन सुबह होते ही गायब हो गया। 

बता दें, कोंडागांव जिले के फरसगांव क्षेत्र के ग्राम खंडरसरा में ऐसा हुआ है। जहां ग्राम गोडमा के एक निजी घर में परिवहनकर्ता और राशन दुकान संचालक की मिली भगत के चलते 9 बोरी से भरे राशन दूकान में मिलने वाले शासकीय चने को उतारा गया। जिसे देखकर ग्रामीणों को कालाबाजारी का शक होने पर उन्होंने वीडियो फोटो बनाया और आला अधिकारी को जानकारी दी। 

9 बोरा चने को संभालकर रखने को कहा 

ग्रामीणों की उपस्तिथि में पंचनामा बनाकर अधिकारियों के आने तक घर के मालिक को 9 बोरा चना को संभालकर रखने को कहा गया। लेकिन अगले दिन सुबह दुकान संचालक ने भरी बारिश के बीच बिना किसी से पूछे हुऐ उस चना को निजी ऑटो से खंडसरा ले गया। जब ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत की तो 16 घंटे बाद अधिकारी की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। जांच में ग्रामीणों और सेल्समेन से पूछताछ की गई। 

जुलाई महीने का अब तक राशन नहीं मिला

ग्राम खंडसरा के ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि, जुलाई महीने की 20 तारीख हो गई है। लेकिन उन्हें अब तक राशन नहीं मिला है। शासकीय राशन दुकान संचालक महेश राशन की दुकान नहीं खोलता। सेल्समेन अपने मनमाने तरीके से राशन दुकान को संचालित कर रहा है। जिससे साफ जाहिर होता है कि, कहीं न कहीं खाद्य अधिकारी ने समय-समय पर राशन दुकानों का निरीक्षण नहीं किया है। जिसके चलते सेल्समेन अपनी मनमानी कर रहा है। 

परिवहनकर्ता और सेल्समेन ने की लापरवाही- खाद्य अधिकारी

इस संबंध में फरसगांव खाद्य अधिकारी कविता ठाकुर ने कहा कि, परिवहनकर्ता और सेल्समेन के द्वारा लापरवाही की गई है। दोनों ने नियम के विरुद्ध कार्य किया है, ग्रामीणों के बयान के बाद दोनों को नोटिस भेजा जाएगा। 

5379487