Logo
रायपुर जगदलपुर के यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। सप्ताह में चार दिन फ्लाइट का संचालन करने वाली इंडिगो ने 28 अक्टूबर सोमवार से उड़ान बंद करने की घोषणा की है।

रायपुर/जगदलपुर। विंटर शेड्यूल में नई फ्लाइट मिलने के बजाए रायपुर जगदलपुर के यात्रियों को उड़ान समाप्त होने का बड़ा झटका लगा है। सप्ताह में चार दिन फ्लाइट का संचालन करने वाली इंडिगो ने 28 अक्टूबर सोमवार से उड़ान बंद करने की घोषणा की है जिसके लिए घाटे का हवाला दिया गया है। इस उड़ान के साथ रायपुर-जगदलपुर के बीच हवाई संपर्क समाप्त हो गया है क्योंकि कुछ माह पहले एलायंस एयर ने भी अपनी उड़ान पर रोक लगा दी थी। 27 अक्टूबर से लागू होने वाले विंटर शेड्यूल के दौरान रायपुर से नई फ्लाइट शुरू किए जाने की आस एक बार फिर समाप्त हो गई है। किसी भी एयरलाइंस कंपनी ने यहां से अपनी नई उड़ान की घोषणा नहीं की है।

उधर, रायपुर से सर्वाधिक विमानों का संचालन करने वाली कंपनी इंडिगो ने कम यात्रियों की वजह से नुकसान होने का हवाला देकर सोमवार, मंगल, गुरु एवं शुक्रवार को जगदलपुर- रायपुर के बीच आवाजाही करने वाली फ्लाइट को बंद कर दिया है। इसके पूर्व एलायंस एयर ने भी रायपुर-जगदलपुर के बीच हवाई कनेक्टिविटी को समाप्त कर दिया था। इंडिगो द्वारा भी विंटर शेड्यूल में अपनी उड़ान बंद करने की वजह से दोनों शहरों को बीच स्थापित हवाई संपर्क टूट गया है। त्योहारी सीजन में दोनों शहरों के बीच हवाई संपर्क टूटने से यात्रियों को बड़ा झटका लगा है वहीं इसे लेकर राजनैतिक वर्ग से जुड़े लोगों भी काफी नाराजगी है। फ्लाइट के माध्यम से दोनों शहरों की यात्रा एक घंटे में पूरी हो जाती थी जबकि सड़क मार्ग से आवाजाही के लिए चार से पांच घंटे का वक्त लगता है।

इसे भी पढ़ें...महंगाई की मार : गिफ्ट पैक का साइज छोटा, सोने और चांदी के सिक्कों का वजन भी घटा

आज से चेन्नई, पूणे की नियमित उड़ान

विंटर शेड्यूल के पहले दिन से रायपुर से चेन्नई और पूणे के लिए संचालित होने वाली उड़ान को नियमित किया जाएगा। विमानन कंपनी ने काफी समय पहले इसकी घोषणा कर दी थी। आवाजाही के वक्त में इसके लिए किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। पहले दोनों फ्लाइट सप्ताह में तीन और चार दिन संचालित होती थी। दोनों शहरों के लिए नियमित फ्लाइट मिलने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलने की उम्मीद है । 

समय बदलने आवेदन

बस्तर कलेक्टर हरीश एस ने बताया कि, इंडिगो एयरलाइंस द्वारा जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा निर्धारित समय पर किया जा रहा है। शेडयूल टाइमिंग में बदलाव लाने कम्पनी डीजीसीए को एप्लाई किया है। दूसरा स्लाट मिलते ही विमानन कंपनी दोबारा विमान सेवा शुरू करेगी। 

5379487