Logo
आबकारी कमिश्नर आर संगीता ने प्रदेश की सरकारी शराब दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने साफ कहा है कि, नियम तोड़ने वाले कर्मचारी बख्शे नहीं जाएंगे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन लिमिटेड, सीएसएमसीएल ने प्रदेश में संचालित सरकारी शराब दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों का नए सिरे से वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शराब दुकानों में छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को ही नियुक्त करने का भी आदेश दिया है। इसके अलावा ब्लैक लिस्टेड कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से  सेवा से हटाने और कार्यवाही करने को कहा गया है। यह आदेश आबकारी कमिश्नर आर संगीता ने प्लेसमेंट एजेंसियों और सिक्योरिटी एजेंसी की बैठक में दिया है। 

बता दें, बैठक में आबकारी कमिश्नर आर संगीता ने कहा कि, कर्मचारियों को ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। ग्राहकों की मांग के मुताबिक ही उसी ब्राण्ड की शराब बेचें और ड्यूटी के दौरान यूनिफार्म के साथ आई कार्ड भी लगाएं। आबकारी कमिश्नर आर संगीता ने कहा है कि, जिन कर्मचारियों का आपराधिक रिकॉर्ड है, उन्हें तत्काल नौकरी से निकाला जाए। वहीं सीसीटीवी कैमरे, स्टॉक मेंटेन रजिस्टर और खाली कार्टून भी सुरक्षित रखने का आदेश दिया गया है। 

ड्यूटी के वक्त नदारद रहने पर होगी कार्यवाही

आबकारी कमिश्नर आर संगीता ने कहा है कि, किसी भी प्रकार की मिलावटी और अवैध शराब बेचने पर कार्यवाही होगी। नॉन ड्यूटी पेड, अवैध शराब, बिना स्कैन के शराब बेचते पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। ड्यूटी के वक्त गायब होने पर कर्मचारियों के विरूद्ध और गैर जमानती अपराध दर्ज करने के सख्त निर्देश दिये गये हैं। 

5379487