Logo
नवापारा नगर पालिका में आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई। कांग्रेस के पालिकाध्यक्ष अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे।

सोमा शर्मा-नवापारा। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही नगरीय निकाय, नगर पालिका, नगर पंचायतों में अविश्वास प्रस्ताव लाने का सिलसिला चल पड़ा है। इसी कड़ी में नवापारा नगर पालिका में भी भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष धनराज मध्यानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था।

उल्लेखनीय है कि, नवापारा नगर पालिका में अध्यक्ष की कुर्सी पर वर्तमान में कांग्रेस काबिज है। कुल 21पार्षदों में कांग्रेस के 11, भाजपा के 8 और 2 निर्दलीय पार्षद मौजूद है। दोनों निर्दलीय पार्षद भी भाजपा समर्थित हैं। सोमवार को रायपुर जिले से अपर कलेक्टर बीबी पंचभाई रिटर्निंग आफिसर के रूप में चुनाव करवाने नवापारा पहुंचे।

अपने पार्षदों को शहर से ले गए थे बाहर

लगभग 3 घंटे तक चली चुनावी प्रक्रिया में प्रदेश में स्वयं की सरकार और विधानसभा में अपने पार्टी के विधायक के चलते भाजपाई अविश्वास प्रस्ताव में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे थे। लेकिन इसी बात की आशंका को देखते हुए नपाध्यक्ष अपने पार्षदों को 2 दिन पहले ही शहर से बाहर ले गए। लौअे सीधे वोटिंग के वक्त। इस तरह से पालिका अध्यक्ष धनराज मध्यानी कुर्सी बचाने में सफल रहे। कांग्रेस के 11 के 11 पार्षदों ने अपना मत वर्तमान अध्यक्ष को दिया। उपाध्यक्ष को 12 वोट पड़े। भाजपा के 8 पार्षदों का मत पड़ा अन्य 2 वोट में 1 वोट ब्लैंक रहा 2रा वोट निरस्त हुआ।

5379487