Logo
ऑनलाइन गेमिंग एप के माध्यम से सट्टा का अवैध कारोबार करने वाले 6 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

भिलाई। ऑनलाइन गेमिंग एप के माध्यम से सट्टा का अवैध कारोबार करने वाले 6 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना का खुलासा करते हुए एएसपी सुखनंदन राठौर और ऋचा मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से खबर मिली कि रुआबांधा निवासी विनय उर्फ स्टार यादव अपनी कार में बैठकर दक्षिण गंगोत्री सर्कस मैदान भिलाई के पास ऑनलाइन गेमिंग एप सट्टा का कारोबार कर रहा है। सुपेला पुलिस टीम ने पहले घेराबंदी कर विनय को पकड़ा। विनय के पास से 3 मोबाइल फोन में ऑनलाइन गेमिंग सट्टा से जुड़े कई हिसाब-किताब जब्त किए। जांच के दौरान वाट्सएप ग्रुप का भी पता चला। विनय से पूछताछ करने पर ऑनलाइन गेमिंग सट्टा का कारोबार करना स्वीकार किया।

उसके साथ हैदराबाद के सांई ऐमू रेसीडेन्सी गोली डोडी में स्थित कमरा नम्बर 303 में ब्रांच के अंतर्गत पैनल 444 लोटस को वृंदानगर वैशाली नगर कैम्प 1 निवासी आदित्य पाण्डेय, सड़क नंबर 18 कैम्प उदय कुमार, वैशाली नगर बी चन्दु, नेहरु चौक छावनी हिमांशु चौहान, ढांचा भवन कुरुद अभिषेक वर्मा, सुजीत कुमार साव, मणि उर्फ अविनाश गुप्ता नामक युवकों को मोबाइल फोन, लैपटॉप, बैंकों के खाते उपलब्ध कराया गया। युवकों को ऑनलाइन गेमिंग सट्टा का कारोबार करने के बाद में विनय यादव ने पुलिस को बताया। आरोपी विनय यादव उर्फ स्टार के पास से तीन मोबाइल फोन, कार सीजी 07 सीपी 5866 और 5 लाख के सोने के जेवरात जब्त किया गया है। उक्त सामानों की कीमत 17 लाख रुपए आंकी गई है। बैंक खातों को खंगालने पर पुलिस को पता चला कि दो माह में 13 बैंक खाते से सट्टे के कारोबार के लिए सवा करोड़ रुपए का कारोबार होना पता चला है। सटोरियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 7, 8 छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत जुर्म दर्ज किया किया है। 

leptop
 जब्त लैपटॉप और मोबाइल

आरोपियों से लैपटॉप - मोबाइल जब्त 

आरोपियों के पास से 5 लैपटॉप, 18 मोबाइल, 4 एटीएम कार्ड जब्त किया गया है। जब्त मोबाइल में 13 बैंक एकाउंट का संचालन होने की जानकारी मिली है। मोबाइल में संचालित बैंक खातों में 1 लाख 34 हजार 738 रुपए शेष हैं, जिसे होल्ड कराए जाने के लिए बैंकों से पत्राचार किया गया है। इस दौरान सीएसपी सत्यप्रकाश तिवारी, एसीसीयू प्रभारी तपेश्वर नेताम समेत पुलिस कर्मी मौजूद थे।


 

5379487