Logo
बलौदाबाजार पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इंटरसेप्शन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। सड़क दुर्घटनाओं  में  निगरानी रखी जाएगी।  

कुश अग्रवाल- बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में आज पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के द्वारा नए इंटरसेप्शन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। उल्लेखनीय है कि, सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण, तेज रफ्तार वाहनों और यातायात नियम तोड़ने वाले चालकों पर शिकंजा कसने में इंटरसेप्टर वाहन बखूबी काम आएंगे। यह इंटरसेप्टर वाहन कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। 

दुर्घटनाओं में आएगी कमी 

इन वाहनों के मिलने से जिले में ओवर स्प्रीडिंग, ड्रिंक एंड ड्राइव और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर कड़ी कार्यवाही करने में मदद मिलेगी। यह वाहन स्पीड रडारगन, ब्रेक एनालाइजर, सर्विलांस कैमरे से भी लैस है। चेकिंग के दौरान वाहनों में लगे ग्लास की पारदर्शिता और ध्वनि तीव्रता की भी जांच इन वाहनों में लगे उपकरणों के माध्यम से की जाएगा। 

सड़क सुरक्षा के नियमों का करें पालन

पुलिस आीक्षक ने बताया कि,  इन सुविधाओं से लैस इंटरसेप्टर वाहनों से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। इसके ?साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी से कार्यवाही भी की जाएगी। सड़क सुरक्षा हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। यातायात नियमों का पालन सुरक्षित यात्रा की गारंटी है और इससे अन्य वाहन चालकों में भी सुरक्षा का भाव पैदा होता है। जिला बलौदाबाजार-भाटापारा का उद्देश्य लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करना है। 

new interception vehicle

यातायात नियमों के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई

नए इंटरसेप्टर वाहनों के मिलने से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की पहचान कर त्वरित कार्रवाई की जा जाएगी।  इन वाहनों में ध्वनि विस्तारक यंत्र और 360 डिग्री निगरानी के लिए सर्विलांस कैमरा भी हैं, जिससे सड़क दुर्घटनाओं की स्थिति की बेहतर निगरानी और सुगम यातायात प्रबंधन सुनिश्चित किया जा सकेगा। 

5379487