Logo
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने लगभग छह महीने पहले पलारी तहसील को राजस्व अनुविभाग बनाने की घोषणा की थी। लेकिन यहां SDM केवल एक ही दिन बैठते हैं।

क़ुश अग्रवाल- पलारी। छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती कांग्रेस पार्टी की सरकार ने बलौदाबाजार जिले के पलारी तहसील को राजस्व अनुविभाग का दर्जा देने का ऐलान किया था। लेकिन अभी तक यहां पूर्णकालिक एसडीएम की नियुक्ति तक नहीं हुई है। यहां बलौदाबाजार SDM को ही प्रभार दिया गया है। पलारी तहसील के अंतर्गत 133 गांव आते हैं। लेकिन पलारी राजस्व अनुविभाग सिर्फ नाम का ही अनुविभाग है।

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रभारी वाले बलौदाबाजर एसडीएम सप्ताह में केवल एक ही दिन गुरुवार को पलारी में बैठते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि, वो भी कभी-कभी गुरुवार को भी नहीं आते। वहीं राजस्व से संबंधित कार्य, छात्र- छात्राओं को जाति प्रमाणपत्र, बी वन, खसरा त्रुटि सुधार, ओर सबसे महत्वपूर्ण जमीन डायवर्सन कार्य के लिए किसानों को अभी भी बलौदा बाजार जिला मुख्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं। 

मंत्री बोले- कांग्रेस सरकार ने सिर्फ घोषणाएं ही कीं

इस संबंध में सवाल पूछने पर छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, पूर्ववर्ती सरकार ने जगह-जगह उप तहसील, तहसील, एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा बस की है। लेकिन इसके लिए सेटअप बिल्डिंग अधिकारियों की व्यवस्था इत्यादि नहीं की है। जिसकी वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मैं जल्द ही इस समस्या के निराकरण की कोशिश करूंगा। 

CH Govt hbm ad
5379487