Logo
एक शख्स को माड़ाकोट के पास मुख्य मार्ग के किनारे तेंदुआ दिखा तो उसने वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया, लेकिन अभी इस वायरल वीडियो की पुष्टि की जा रही है।

आकाश पवार/पेंड्रा- छत्तीसगढ़ के पेंड्रा-मरवाही परिक्षेत्र के मुख्य मार्ग पर एक तेंदुआ बैठा हुआ दिखाई दिया है। पेण्ड्रा से मनेंद्रगढ़ जाने वाले एक शख्स ने तेंदुए को देखा। राहगीर ने वन मंडल अन्तर्गत ग्राम माड़ाकोट के पास मुख्य मार्ग के किनारे बैठा तेंदुआ देखा और तुरंत अपने फोन में उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया है। 

कई सालों बाद यहां तेंदुआ देखा गया है 

बता दें, डीएफओ रौनक गोयल से इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि, अभी इस सम्बंध में वीडियो की तस्दीक कराने के बाद ही इस कुछ बताया जा सकता है। दरअसल, मरवाही के जंगल भालू के लिए मशहूर हैं। क्योंकि यहां बड़ी संख्या में भालू पाए जाते हैं, लेकिन कई सालों के बाद यहां तेंदुआ भी देखा गया है।

सड़क किनारे भालू दिखाई देते हैं

इसके पहले भी मरवाही में सड़क किनारे जानवर दिखाई देने के मामले सामने आते रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही एक राहगीर डिंपू राजपूत को सड़क किनारे एक मादा काला भालू अपने दो सफेद शावक सफेद भालुओं के साथ अटखेली करते हुए नजर आई थी। जबकि पेंड्रा से मरवाही के बीच अक्सर सड़क किनारे भालू रात को दिखाई दिए जाने के मामले सामने आते रहे हैं। इस बार तेंदुआ के दिखाई देने से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि, आसपास के जंगलों से भटककर तेंदुआ इस इलाके में आया होगा। बहरहाल सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि कराई जा रही है। 

5379487