Logo
जिला अस्पताल में इन दिनों कॉकरोचों से मरीज परेशान हैं। मेल वार्डों में कॉकरोचों का आतंक देखने को मिला है।

कोरिया/रविकांत सिंह राजपूत-  प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के इलाके के जिला अस्पताल में इन दिनों कॉकरोचों के आतंक से मरीज परेशान हैं। जिला अस्पताल के मेल वार्डों में कॉकरोच का आतंक देखने को मिला है। गंदगी से पनपे ये कॉकरोच मरीज के बिस्तर, टेबल और मरीजों के शरीर मे चढ़ कर घूम रहे हैं। एक भय का माहौल पैदा कर रखे हैं। इस मामले पर अधिकारी का कहना है कि, कॉकरोचों से कोई खतरा नहीं है। मरीजों के स्वास्थ्य पर बाकी कोई प्रभाव नही डाल पाएगा। 

साफ सफाई की भी लचर व्यवस्था

कोरिया जिले का बैकुंठपुर अस्पताल अक्सर साफ सफाई और अन्य मामलों पर हमेशा सुर्खिया बटोरता रहा है। मौजूदा हालातों में मेल वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजन इन दिनों कॉकरोच के भारी भरकम तादात से परेशान है। और अस्पताल प्रबंधक है कि उनका इस ओर ध्यान नहीं है। मरीज के परिजन ने बताया कि, वे 4 दिनों से अपने दादा को लेकर एडमिड है। पूरे मेल वार्ड में कॉकरोचों का कब्जा है। बेड, बिस्तर, टेबल,फर्स पर चलते हुए नजर आते हैं। इतने ही नही खाने पीने के रखे समान पर भी कब्जा जमाते हैं। मजबूरी में खाने से अलग कर खाना पड़ता है। साफ सफाई की भी लचर व्यवस्था है जिसे मरीजों ने खुद बया करते हुए कहा कि बाथरूम की साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं है। 

सीएमएचओ ने आचार संहिता का दिया हवाला 

इस मामले पर सीएमएचओ का कहना है कि कॉकरोचों से मरीजों को कोई खतरा नहीं है। ऐसी अभी तक कोई जानकारी भी नहीं मिली है जिसमें कॉकरोचों ने मरीजों को कोई नुकसान पहुंचाया हो। आचार संहिता का हवाला देते हुए कहा कि, अस्पताल प्रबंधक को निर्देशित किया जाएगा। केमिकल ट्रीटमेंट कराने के लिए आचार संहिता खत्म होते ही नियम अनुसार केमिकल ट्रीटमेंट कराया जाएगा, तो समस्या खत्म हो जाएगी।

5379487