Logo
टिकरापारा थाना क्षेत्र की एक ज्वेलरी शॉप में धावा बोलकर 20 हजार रुपए नकद सहित 10 लाख रुपए के सोने- चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। 

रायपुर। राजधानी में इंटर स्टेट गैंग से जुड़े बदमाशों ने टिकरापारा थाना क्षेत्र की एक ज्वेलरी शॉप में धावा बोलकर 20 हजार रुपए नकद सहित 10 लाख रुपए के सोने- चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। जिन बदमाशों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है, उन्हीं बदमाशों द्वारा एक सप्ताह पूर्व जांजगीर-चांपा तथा बेमेतरा के ज्वेलरी शॉप में चोरी की घटना को अंजाम दिए जाने की पुलिस ने आशंका व्यक्त की है। पुलिस को घटना के सीसीटीवी फूटेज मिले हैं, जिसमें तीन चोर अधनंगे हालत में तथा एक पेंट, शर्ट पहने हुए दिख रहा है। बदमाशों के चड्डी- बनियान गिरोह होने की बात पर पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद ही कुछ कह पाने की बात कही। 

पुलिस के मुताबिक,  कमल विहार गेट-1 स्थित प्रभुचंदा ज्वेलर्स के संचालक कमल बघेल ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। कमल ने पुलिस को बताया कि वह किराए की दुकान लेकर ज्वेलरी शॉप संचालित कर रहा है। कमल के अनुसार बुधवार को वह दुकान बंद कर चला गया। दूसरे दिन तड़के छह बजे उसे उसके मकान मालिक ने दुकान के शटर का ताला टूटे होने के साथ शटर ऊपर उठे होने की जानकारी दी। मौके पर पहुंचकर कमल ने अपनी दुकान की पड़ताल की, तो कैश काउंटर, डिसप्ले तथा बॉक्स में रखे जेवर के साथ नकदी गायब मिली। इसके बाद कमल ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

माना में चार माह पूर्व इसी पैटर्न पर घटना 

गौरतलब है कि, चार माह पूर्व माना बस्ती में कृषि विभाग में कार्यरत प्रख्यात चंद्राकर के घर बदमाशों ने धावा बोलते हुए डकैती की घटना को अंजाम दिया था। बदमाश प्रख्यात की मां को बंधक बनाकर नकदी सहित 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर लूटकर फरार हो गए थे। घटना में शामिल बदमाशों को अब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उस घटना में भी बदमाश अपने साथ सब्बल के साथ बचाव के लिए पत्थर ले गए थे।

घटना आधी रात के बाद की

कमल के अनुसार, बदमाशों ने दुकान में चोरी की घटना तीन से साढ़े तीन बजे के आसपास की है। कमल के अनुसार जहां उसकी ज्वेलरी शॉप है, वहां देर रात तक लोगों की आवाजाही होती रहती है। दुकान मेन रोड पर है। इसे देखते हुए कमल ने चोरी की घटना रात दो बजे के बाद होने की आशंका व्यक्त की है। गौरतलब है कि जिस जगह चोरी की घटना हुई है, उस जगह टिकरापारा के साथ मुजगहन थाने की पुलिस पेट्रोलिंग करने के लिए पहुंचती है। घटना स्थल मुजगहन थाना क्षेत्र के मुहाने पर है।

सब्बल के साथ पत्थर लेकर आए थे

कैमरा की जद में आने से बचने के लिए बदमाशों ने दुकान में लगे तीन सीसीटीवी कैमरे चोरी कर अपने साथ रख लिए थे। आसपास की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में पुलिस को जो फूटेज मिले हैं, उसमें एक बदमाश के हाथ में पांच से छह फीट लंबा सब्बल दिख रहा है। साथ ही एक अन्य बदमाश के हाथ में चाकूनुमा हथियार तथा दो अन्य बदमाशों के हाथ में पत्थर दिख रहा है। पुलिस को आशंका है कि बदमाशों ने पत्थर के साथ चाकूनुमा हथियार अपने बचाव के लिए रखे थे।

5379487