Logo
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से वसूली करने की फिराक में जुटे बदमाश को पुलिस ने राजस्थान के अलवर जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम से फेसबुक पर फर्जी आई.डी. बनाने वाला राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपी को रामनगर, तहसील फुलेरा राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम राकेश परिहार बताया गया है। आरोपी के पास से फर्जी आईडी बनाने के लिए उपयोग किया गया मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त कर लिया गया है। इससे पहले भी एक आरोपी को अलवर राजस्थान से गिरफ्तार किया जा चुका है। 

बता दें कि, युवक ने मुख्यमंत्री के नाम और फोटो का दुरूपयोग कर फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर फ्रेंड्स एड कर छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहा था। इसके अलावा पैसों की ठगी के लिए वह फर्जी आईडी का संचालन कर रहा था। सूचना मिलने पर रेंज साइबर थाने में मामला दर्ज किया गया।  

इसे भी पढ़ें : लोहारीडीह में गम, गुस्सा और सियासत : जेल में मृत युवक का अंतिम संस्कार, बघेल बोले- उसे मार डालने वालों पर हो कार्रवाई

आईजी रायपुर ने आरोपी की गिरफ्तारी के दिए निर्देश

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अमरेश मिश्रा ने रेंज साइबर थाने की टीम को तकनीकी साक्ष्य जुटाकर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। जब टीम ने फर्जी आईडी के बारे में पता लगाया तो राजस्थान का लोकेशन मिला। लोकेशन के आधार पर राजस्थान पहुंचकर पुलिस ने आरोपी राकेश परिहार को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी के पास से फोन और सिम कार्ड जब्त 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, उसने साल 2022 में मुख्यमंत्री और तत्कालीन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई। पुलिस ने आरोपी का फोन और सिम कार्ड जब्त कर लिया है। पुलिस ने राजस्थान के जिस इलाके में रेड की कार्रवाई की है उस क्षेत्र के कुछ लोग विशिष्ट/ महत्वपूर्ण लोगों के फोटो और नाम का दुरूपयोग कर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया है।

5379487