Logo
बलरामपुर में पाइल्स की दवाई लेने गई महिला का मेडिकल दुकान संचालक (फर्मासिस्ट) ने सर्जरी कर दी। सर्जरी के बाद महिला की हालत गंभीर है।

घनश्याम सोनी-बलरामपुर। बलरामपुर में पाइल्स की दवाई लेने गई महिला का मेडिकल दुकान संचालक (फर्मासिस्ट) ने सर्जरी कर दी। सर्जरी के बाद महिला की हालत गंभीर है। यह मामला वाड्रफनगर के पंडरी गांव का है। 

मिली जानकारी के अनुसार, 55 वर्षीय महिला मेडिकल दुकान में पाइल्स की दवाई लेने गई थी। दवाई देने के बजाए फर्मासिस्ट ने दुकान में ही महिला की सर्जरी कर दी। सर्जरी के बाद उसकी हालत खराब हो गई। फिलहाल अम्बिकापुर मिशन हास्पिटल में उसका इलाज चल रहा है। दुकान संचालक ने सर्जरी के बाद महिला से 23 हजार रुपये भी लिए। 

medical shop
दवाई दुकान 

बिना डिमांड डीके अस्पताल में आईवी फ्लूड सप्लाई

निजी एजेंसियों को लाभ पहुंचाने सरकारी अस्पताल में गैर जरूरी और आवश्यकता से अधिक दवाओं की खपत का खेल जारी है। सीजीएमएससी द्वारा दो साल पहले बिना डिमांड डीके अस्पताल को 57 लाख की कैल्शियम वाली आईवी फ्लूड की सप्लाई कर दी गई थी। इसमें से लगभग 25 लाख की दवा का उपयोग हो पाया और 32 लाख की दवा बिना उपयोग के एक्सपायरी हो गई। डीके अस्पताल में मई में एक्सपायरी हो गई इन दवाओं का ढेर लगा हुआ है और अस्पताल प्रबंधन इन्हें बेकार घोषित कर नष्ट करने के लिए कमेटी बनाकर प्रक्रिया पूरी करने  में लगा है। 

jindal steel hbm ad
5379487