Logo
राजधानी रायपुर में पिटबुल डॉग ने ऑटो चालक को काट दिया। जबकि कुछ महीने पहले ही पिटबुल के साथ ही 24 विदेशी ब्रीड के डॉग पर बैन लगाया गया है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिटबुल डॉग ने ऑटो चालक को काट दिया। ऑटो चालक कॉलोनी में पार्सल छोड़ने गया तो पिटबुल डॉग ने उस पर हमला कर दिया। यह घटना अनुपम नगर क्षेत्र की है। 

मिली जानकारी के अनुसार, जब ऑटो चालक सलमान खान रायपुर के अनुपम नगर कॉलोनी में पार्सल छोड़ने गया तो वहां पर पिटबुल डॉग ने उस पर हमला कर दिया। पिटबुल डॉग ने उसे बुरी तरह से नोचा। सलमान ने कार पर चढ़कर किसी तरह से अपनी जान बचाई। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। इससे पहले भी पिटबुल डॉग ने कई लोगों पर हमला किया था। इससे कॉलोनी के लोग काफी परेशान हैं। 

बैन होने के बाद भी पाले जा रहे पिटबुल डॉग 

बता दें कि, भारत सरकार ने पिटबुल समेत 24 विदेशी ब्रीड के डॉग पालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन डॉग को इंपोर्ट करना और ब्रीडिंग अवैध घोषित किया गया है। अब सवाल यह उठता है कि, रायपुर में प्रतिबंधित डॉग को कैसे पाला गया है और इन पर कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया...

कुछ महीने पहले ही 24 विदेशी ब्रीड के डॉग पर लगाया गया बैन 

दरअसल, देश में विदेशी ब्रीड वाले डॉग के शिकार बने लोगों के वीडियो तेजी से वायरल हुए। इसके अलावा भारत सरकार को मत्स्य पालन, पशुपालन और डेरी मंत्रालय को लगातार शिकायतें भी मिल रही थीं। मामले ने तब तुल पकड़ा जब दिल्ली के एनडीएमसी इलाके में विदेशी ब्रीड के डॉग ने एक मासूम बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद डेरी मंत्रालय ने एनिमल हस्बैंडरी कमिश्नर की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई। इस कमेटी में अलग-अलग संगठन और एक्सपर्ट शामिल थे। कमेटी ने विदेशी ब्रीड के डॉग को चिन्हित किया, जिनमें पिटबुल, अमेरिकन बुलडॉग, रोटीवल सहित 24 ब्रीड के डॉग पर बैन लगा दिया गया। भारत में इनमें से किसी भी ब्रीड के डॉग का इंपोर्ट और ब्रीडिंग अवैध है।

5379487