Logo
बेमेतरा जिले के शासकीय प्राथमिक शाला साल्हेपुर में स्वर्गीय बेनीराम वर्मा के पितृ मिलन पर बच्चों को न्योता भोज कराया गया।

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के शासकीय प्राथमिक शाला साल्हेपुर में स्वर्गीय बेनीराम वर्मा के पितृ मिलन के पर बच्चों को न्योता भोज कराया गया। यह आयोजन डंगनिया ख, के निवासी रमेश वर्मा, राकेश वर्मा और उनकी पत्नी शारदा देवी वर्मा द्वारा कराया गया। स्कूल के सभी बच्चों को खीर, पुड़ी, मिक्सचर, बड़ा, फल इत्यादि व्यंजन से न्योता भोज  कराया गया। 

bemetra

न्योता भोज पूरी तरह से स्वैच्छिक है

प्रधानपाठिका अंबालिका पटेल ने बताया कि, न्योता भोज प्रधान मंत्री पोषण शक्ति योजना के अन्तर्गत दिए जाने वाले भोजन को सामुदायिक भागीदारी के जरिए और ज्यादा पोषक बनाने की पहल है। यह पूरी तरह से स्वैच्छिक है। यह समुदाय को साल से जोड़ने की भी अच्छी पहल है। कोई भी व्यक्ति, समुदाय के लोग अथवा सामाजिक संगठन जैसे आम जनों और संगठनो द्वारा विशेष मौके या राष्ट्रीय पर्व, त्यौहार, जन्म दिवस, विवाह, छट्टी, वार्षिक श्राद्ध, खास अवसर पर स्वेच्छा से सरकारी स्कूलों में भोज का आयोजन कर सकते हैं।  

इसे भी पढ़ें... पत्नी का बर्थडे मनाया स्कूली बच्चों के साथ, बच्चों को कराया नेवता भोज 

 बच्चों ने पितृ देवता को दी श्रद्धांजलि 

बता दें कि, शासकीय प्राथमिक शाला साल्हेपुर में न्योता भोज का आयोजन कई बार हो चुका है। इस प्रकार से आम जनों भागीदारी के माध्यम से विद्यार्थियों को उचित पोषण आहार प्राप्त हो रहा है। यह न्योता भोज का सफल संचालन हमारे ग्राम के स्कूल में किया जा रहा है।  इस प्रकार शाला में उपस्थित सभी विद्यार्थीयों ने नेवता भोज का आनंद उठाया है। यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संचालित हुआ है। इसके साथ ही सभी बच्चों ने पितृ देवता को श्रद्धांजलि अर्पित  की। 

ये लोग रहे मौजूद 

इस मौके पर ग्राम पंचयात साल्हेपुर के सरपंच प्रकाश गायकवाड, शाला की प्रधान पाठिका अंबालिका पटेल, शिक्षक डागेंद्र निषाद, प्रदीप कुमार ठाकुर, प्रकाश गायकवाड, उत्तम कुमार गुप्ता, कुंती, दुलारी बाई उपस्थित रहे थे।

5379487